प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना के विवाह के केक का एक टुकड़ा 1,850 पाउंड में नीलाम हुआ

Spread Your News

लंदन: ब्रिटेन के शाही परिवार की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना के विवाह के केक का एक टुकड़ा 1,850 पाउंड में नीलाम हुआ है। शादी के 4 दशक से भी अधिक समय बीत जाने के बाद यह एक नीलामी में इतनी बड़ी कीमत में बिका है। केक का यह टुकड़ा शादी के 23 आधिकारिक केकों में से एक केक का है जो ब्रिटिश शाही जोड़े ने अपनी शादी में परोसा था।

केक की आइसिंग (सजावट के लिए तैयार मिश्रण) और बादाम की मिठाई से तैयार बेस में शाही ‘कोट ऑफ आर्म्स’ को सुनहरे, लाल, नीले और चांदी से सजे विस्तृत डिजाइन को विशिष्ट रूप से दर्शाया गया था। यह टुकड़ा क्वीन मदर के स्टाफ की एक सदस्य मोया स्मिथ को दिया गया था जिन्होंने इसे सख्त पकड़ वाली एक फिल्म के साथ संरक्षित कर रखा था और इसपर 29 जुलाई, 1981 की तारीख अंकित की थी।

खबर के मुताबिक स्मिथ ने टुकड़े को एक पुराने केक टिन में रखा था और इसके ढक्कन पर हाथ से बना एक लेबल चिपकाया था, जिस पर लिखा था, ‘सावधानी से छुएं- राजकुमार चार्ल्स और राजकुमारी डायना की शादी का केक।’ उनके परिवार ने यह केक 2008 में एक संग्राहक को बेच दिया था। बोली में दुनियाभर के लोगों ने भाग लिया और केक के टुकड़े को बुधवार को गेरी लेयटन को बेच दिया गया। इस टुकड़े से महज 500 पाउंड मिलने की उम्मीद थी लेकिन नीलामीकर्ताओं का कहना है कि वह इसे मिली कीमत से हतप्रभ हैं।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.