Benefits of ALUM: फिटकरी के बहुत सारे हैं चमत्‍कारिक फायदे, पानी ही नहीं कुंडली के कई दोष करती है दूर

Spread Your News

न्यूजएजेंडा24.कॉम ब्यूरो, नई दिल्‍ली। सफेद नमक के जैसे दिखने वाली फिटकरी के बहुत सारे फायदे हैं, लेकिन आप सब शायद इस बात से अनजान हैं। आज हम आपको बताते है कि आखिर पानी को शुद्ध करने,  साफ-सफाई में और औषधीय लिहाज से उपयोग होने वाली फिटकरी के कितने और फायदे (Benefits Of Alum) भी है। दरअसल ज्‍योतिष के लिहाज से भी फिटकरी उतनी ही उपयोगी है। फिटकरी के कुछ उपाय (Remedies of Fitkari) करके कुंडली के कई दोष दूर किए जा सकते हैं। इस बारे में लाल किताब (Lal Kitab) में भी विस्‍तार से बताया गया है। हालांकि फिटकरी के इन उपायों को करने से पहले विशेषज्ञ से परामर्श कर लेना अच्‍छा होगा.

फिटकरी के चमत्‍कारिक उपाय

  1. जिन लोगों की कुंडली (Kundali) में शुक्र या बुध ग्रह कमजोर हो, वे लोग यदि फिटकरी के पानी से कुल्‍ला करें तो यह दोष दूर होते हैं। साथ ही उनकी जिंदगी में सुख-समृद्धि बढ़ने लगती है। वहीं शुक्र दोष के कारण जिन लोगों को आर्थिक लाभ पाने में मुश्किलें आ रही हों तो वे 43 दिन तक फिटकरी के पानी से कुल्‍ला करने से उन्‍हें धन लाभ होने लगेगा।
  2.  यदि कुंडली में शनि से संबंधित दोष है तो रोज रात को सोते समय फिटकरी से दांत साफ करके सोने से राहत मिलेगी।
  3. फिटकरी के पानी से कभी-कभार स्‍नान करने से बुध-शुक्र ग्रह अच्‍छा असर देते हैं. यह उपाय सभी लोग कर सकते हैं।
  4.  मिथुन और कन्या राशि के जातकों के लिए फिटकरी के पानी से कुल्‍ला करना बहुत लाभदायी होता है। इससे उन्‍हें बुध ग्रह शुभ फल देने लगता है। वहीं बाकी राशि वाले उन जातकों को भी फिटकरी के पानी से कुल्‍ला करने से करियर में लाभ होगा, जिनके दूसरे भाव में बुध ग्रह है।

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं। Newsagenda24.com  इनकी पुष्टि नहीं करता है.)


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.