Aerobics करने से मिलते हैं कई फायदे, Heart होता है मजबूत

Spread Your News

Aerobics exercises काफी मजेदार होती है. अपने daily routine में एरोबिक्स को शामिल करके आप कई बीमारियों से खुद को दूर रख सकते है. एरोबिक्स महिलाओं को बेहद पसंद होता है. आप रोजाना एरोबिक्स एक्सरसाइजेस कर के खुद को फीट रख सकते है. आज हम आपको बताएंगे एरोबिक्स के बहुत से फायदे.


हार्ट होता है मजबूत
यह तो हम सभी जानते हैं कि किसी भी तरह की एक्सरसाइज से हम लंबे वक्त तक फिट रह सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसी खास तरह की एक्सरसाइज भी होती हैं जो आपको काफी फायदा पहुंचाने का काम करती है या यूं कह लें कि ये एक तरह से आपका इलाज करती हैं. ऐसा ही कुछ एरोबिक्स के साथ है. रेग्युलर तौर पर एरोबिक्स करने से आपका हार्ट मजबूत होता है और शरीर में ज्यादा से ज्यादा ब्लड पंप करता है.

ब्लड प्रेशर कम होता है
हार्ट से जुड़ी एक्सरसाइजेस हाई ब्लड प्रेशर के लक्षणों को मैनेज करने में मदद कर सकती हैं, क्योंकि एक्सरसाइज करने से आपको बीपी कम करने में मदद मिल सकती है. आप दवा के बिना ही अपना बीपी कम कर सकते हैं. इसके लिए आपको रोजाना एरोबिक्स करने की आदत डालनी चाहिए, आप चाहें तो एरोबिक्स की ऑनलाइन क्लासेस भी ले सकते हैं. आपको ऐसे कई ट्रेनर्स मिल जाएंगे जो आजकल ऑनलाइन क्लासेस दे रहे हैं.

सिर्फ 20 मिनट में बना सकते है हीरोइन जैसी पतली कमर, करें बस ये तीन एक्सरसाइज
अस्थमा में लाभदायक
रेग्युलर तौर पर एरोबिक्स करने से अस्थमा पीड़ित लोगों के लक्षण कम होते हैं. यह अस्थमा के अटैक की सीरियसनेस को कम करने में भी मदद करता है. हालांकि, अगर आपको अस्थमा है, तो एक नया एक्सरसाइज रूटीन अपनी लाइफस्टाइल में जोड़ने से पहले आपको अपने डॉक्टर से बात करके उनकी सलाह जरूर लेनी चाहिए.


Spread Your News
Advertisements

One thought on “Aerobics करने से मिलते हैं कई फायदे, Heart होता है मजबूत

Leave a Reply

Your email address will not be published.