क्या आपको पता है कि डेडबॉडी के साथ संबंध हैं अघोरी? सुनकर कांप उठेंगे हाथ-पैर

Spread Your News

NewsAgenda24,  Desk

अघोरी बाबाओं को लेकर कई बातें काफी प्रचलित हैं इनके रहन सहन से लेकर के इनके खाने पीने के तरीके के बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है. इसमें भी कोई शक नहीं कि ये बाबा आम जनता से बिल्कुल अलग जीवन जीते हैं.इनके बारे में कहा जाता है कि श्‍मशान घाटों में रहने वाले इन अघोरियों के लिए महाशिवरात्रि की रात बेहद खास होती है.

क्योंकि ये बाबा शिव की अराधना करते हैं उनकी तंत्र साधना का ये अजीब तरीका खुद को पूरी तरह से शिव में लीन करने के लिए होता है. अघोरियों के जीवन से जुड़ी बेहद अजीब बातों में से एक बात यह है कि वे अपनी साधना के दौरान शवों के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं. इसे लेकर अघोरियों कि ओर से कहा जाता है कि ये शिव और शक्ति की उपासना करने का तरीका है. यदि वे शारीरिक संबंध बनाने के दौरान भी खुद को शिव की आराधना में लीन कर लेते हैं तो यह उनकी साधना का ऊंचा स्‍तर है.


आपको जानकर हैरानी होगी कि अघोरी आम साधुओं की तरह ब्रह्मचर्य का पालन नहीं करते हैं. बल्कि वे जीवित महिलाओं के साथ मासिक धर्म के दौरान संबंध बनाते हैं.इसके पीछे उनकी मान्‍यता है कि इससे उनकी शक्तियां बढ़ती हैं.
इसके साथ ही वो पेट भरने के लिए अधजली लाशों का मांस भी खाते हैं. इतना ही नहीं वे मानव खोपड़ी को भोजन रखने के पात्र के रूप में उपयोग करते हैं. नरमुंडों की माला पहनते हैं. अघोरियों का मानना है कि हर बच्‍चा अघोरी के रूप में ही जन्‍म लेता है. बच्‍चे को भोजन और गंदगी में कोई फर्क नहीं पता होता, वैसे ही अघोरी भी हर गंदगी और अच्‍छाई को एक ही तरीके से देखते हैं.

aghori sexual relation with deadbodies


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.