उपलब्धि: Ambassador जितेंद्र सिंह को ‘शांतिदूत’ के सम्मान से नवाजा गया

Spread Your News

NEWSAGENDA24, NEWS DESK

भारत ही नहीं दुनिया में अपने नाम का डंका बजाने वाले Ambassador जितेंद्र सिंह को इस बार शांतिदूत के सम्मान से नवाजा गया है। Royal Kutai Mulawarman Peace International Institute, Phillipines की तरफ से Ambassador जितेंद्र सिंह ये सम्मान दिया गया है। इस संस्था की टैगलाइन LET PEACE PREVAIL, LIFE IS BEAUTIFUL है।

वहीं बात अगर इस संस्था की करें तो ये संस्था पूरी दुनिया में शांति फैलाने पर काम कर रही है। इसके साथ- साथ ये संस्था “talk and walk” के माध्यम से बच्चों और युवाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रेरित है। वहीं पूरी दुनिया में ये संस्था संस्कृति, कला, साहित्य, खेल और पर्यटन को मंच के रूप में उपयोग करके अपने मिशन शांति पर कायम है।
H.I.M. Prof. Dr. M.S.P.A. lansyah Rechza.F.W., B.Soc.M.res., Ph.D. और Maharaja Kutai Mulawarman, GREAT MAJESTY KING OF KUTAI MULAWARMAN KINGDOM, Chairman World Monarch Council of United Global Kingdoms इस संस्था के फाउंडर है। वहीं H.R.M. Prof. Dr. Queen Eden Soriano Trinidad, Ph.D. इस संस्था की संस्थापक है, जो Birland state की प्रधानमंत्री भी है।

कीर्तिमान: Ambassador जितेंद्र सिंह को डॉक्टरेट की 12वीं मानद उपाधि
वहीं आपको बता दें कि Ambassador जितेंद्र सिंह को 12 बार डॉक्टरेट की मानद उपाधि से भी सम्मानित किया गया है। वहीं अब इतनी बड़ी संस्था से बतौर शांतिदूत से सम्मानित किया जाना देश के लिए बड़ी बात है। इतना ही नहीं पूरी दुनिया में शांति के लिए काम कर रही इस संस्था ने यूक्रेन पर रूस के हमले की निंदा भी की है। ROYAL KUTAI MULAWARMAN PEACE INTERNATIONAL INSTITUTE की ओर से दोनों देशों को युद्ध ना करने की अपील की है। उनका कहना है कि दोनों देशों को शांतिपूर्ण समाधान खोजने और मानव जीवन के नुकसान को बचाने के लिए सोचना चाहिए।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.