इस बाबा ने देखी है झांसी की रानी, अब तक है जिंदा बाबा, जाने बाबा की कहानी !

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

आज के आधुनिक युग में एक और जहां लोग 70 के पार तक पहुंच पाना ही बड़ी उपलब्धी समझने लगते हैं वहीं एक ऐसे बाबा से आपका आज हम आपको परिचित करवाने जा रहे हैं जिन्होंने झांसी की रानी तक को देखा है. इस महान बाबा की उम्र जितनी हैरान करती हैं उससे ज्यादा इस बाबा की बातें आपको अचंबे में डाल देंगी.

दरअसल, इस उम्रदराज बाबा का नाम है हनुमान दास, जिनकी उम्र है करीब 170 वर्ष. इतनी उम्र होने के कारण ही हनुमान दास जी लोगों के बीच चर्चाओं में रहते हैं. लोग इनका सम्मान करते हैं और इनका आशिर्वाद प्राप्त करते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हनुमान दास बाबा एक ऐसे बाबा हैं जो कि पृथ्वी पर सबसे पुराने में जीवित संतों में शामिल हैं. जब इस रहस्यमयी बातों को लेकर बाबा जी से जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि उनकी कितनी उम्र है वो इसे याद तक नहीं कर सकते. लेकिन इस दौरान उन्होंने एक ऐसी बात कही जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी उम्र करीब 170 साल की होगी.

Sawan 2021 : जानिए, भगवान शिव के डमरू, त्रिशूल और नाग धारण करने का रहस्य

दरअसल, बाबा का कहना है कि हैजब झांसी की रानी अंग्रेजों से लड़ी थी तब वह 12 साल के थे. अब आपको बता दें कि 1857 में झांसी की रानी ने अंग्रेजों से युद्ध लड़ा था. अपने बारे में बताते हुए हनुमान दास बाबा ने बताया कि वो युवा अवस्था में पहुंचने पर ही वो वृंदावन आ गए थे और कृष्ण भगवान की भक्ति में लग गए थे. यहां आकर उन्होंने एक भव्य गौशाला की स्थापना भी थी जिसमें अब 1000 से ज्यादा गौवंश है. उनकी देखभाल की पूरी व्यवस्था है.

पूर्व की बातों को याद करते हुए ही बाबा ने बताया कि वो जब छोटे थे तब उनकी माता जी झांसी की रानी की नौकर हुआ करती थी. अब आप भी इस रहस्य से भरे बाबा की बातों औऱ उनकी उम्र को लेकर सोचने पर मजबूर हो गए होंगे कि आखिर अब तक ये बाबा जिंदा कैसे हैं.

 


Spread Your News
Advertisements

One thought on “इस बाबा ने देखी है झांसी की रानी, अब तक है जिंदा बाबा, जाने बाबा की कहानी !

Leave a Reply

Your email address will not be published.