Bappi Lahiri ने 3 साल में सिखा था तबला और डिस्को से करवाया था रूबरू, पर अब नहीं रहे Bappi Lahiri  

Spread Your News

NewsAgenda24, Entertainment Desk

बॉलीवुड से एक निराश करने वाली खबर सामने आई. जिसने सबको हिला कर रख दिया. मशहूर सिंगर Bappi Lahiri बप्‍पी लाहिड़ी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अपनी आवाज, कला के दम पर करोड़ों लोगों को दिल जितने वाले बप्‍पी लाहिड़ी अपने गाने के साथ ही स्वभाव के लिए भी जाने जाते थे. सोने का शौकिन अब नहीं उठेगा.

बप्‍पी लाहिड़ी Bappi Lahiri के निधन की खबर जब मीडिया में आई तो करोड़ों लोगों को धक्का लगा. आपको बता दें कि Bappi Lahiri बप्‍पी लाहिड़ी का जन्म 24 नवंबप 1952 को कोलकाता में हुआ थी. तीन साल की उम्र में उन्होंने तबला सिखने की इच्छा जाहिर कर दी थी. दादा ने 70 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री ली थी. 70 से लेकर 80 के दशक तक हर तरफ सिर्फ बप्पी दा के गानों की ही गूंज सुनाई देती थी.

बप्‍पी लाहिड़ी शुरू से ही गीत संगीत से जुड़े थे क्योंकि उनके पिता अपरेश लाहिड़ी भी बंगाली गायक थे और उनकी माता बांसरी लाहिड़ी भी संगीतकार थीं. बप्पी दा ने साल 1977 में चित्रानी के साथ शादी की थी.

अपने माता-पिता से ही Bappi Lahiri बप्‍पी लाहिड़ी ने संगीत की शिक्षा प्राप्त की थी. उन्हें साल 1973 में पहली बार ‘नन्हा शिकारी’ में संगीत देने का मौका मिला था. कहा जाता है कि बॉलीवुड में पहचान बनाने में किशोर कुमार ने बप्‍पी लाहिड़ी की काफी मदद की थी. वो उनके साथ खास बॉन्ड शेयर करते थे.

बप्पी दा के कई सॉन्ग आज भी धमाल मचाते हैं. बप्पी ने 2011 में रिलीज ‘डर्टी पिक्चर’ में ऊ ला ला ऊ लाला.. गाया था, जो कि बेहद सुपरहिट हुआ था.

Urfi Javed उर्फी जावेद ने फिर बिखेरा जलवा, पहने ऐसे कपड़े, उड़ेंगे होश..?

वहीं अभी हाल ही में लता मंगेशकर का भी निधन हुआ. ऐसे में बप्पी लाहिड़ी का इस दुनिया से अलविदा कहना एक बहुत बड़ी शति है.

 

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.