यहां भीख मांगना पड़ जाएगा भारी, अगर गए पकड़े तो होगा ये हाल, सोच भी नहीं पाओगे

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

भीख मांगने वाले आपको भारत में कई स्थानों पर मिल जाएंगे. किसी ना किसी तरह का भेस धारण कर लोग भीख मांगते हुए नजर आते हैं और पुलिस प्रशासन भी ऐसे लोगों को खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता लेकिन अगर आपको कहा जाए कि कई स्थानों पर भीख मांगना जुर्म है वो भी इतना बड़ा कि आपको सलाखों के पीछे तक जाना पड़ सकता है.

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates-UAE) में भीख मांगना एक बड़ा अपराध है और पुलिस ऐसे लोगों को पकड़कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाती है. हाल ही में पुलिस 45 भिखारियों को गिरफ्तार किया (Beggars Arrested) है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा स्थिति में सुधार के लिए एक हफ्ते के लंबे इंस्पेक्शन कैंपेन के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस अभियान के जरिए पैसे लूटने वाली प्रथा को मिटाने की एक कोशिश है.अजमान पुलिस में आपराधिक जांच विभाग के निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल अहमद सईद अल नूमी का इस बारे में कहना है कि हम समुदायों में सुरक्षा बढ़ाने, सामाजिक ताने-बाने और शांति को नुकसान पहुंचाने वाली हर अवैध प्रथा का मुकाबला करने को महत्व देते हैं.

वहीं उन्होंने लोगों अपील की है कि वो ऐसे लोगों पर तरस ना खाएं और अगर कई भी कोई भिखारी मिलता है तो इस बारे में पुलिस को जरूर सूचित करें ताकि देश की सुरक्षा व्यवहस्था बनी रहे.पुलिस का दावा है कि इस कार्रवाई से भिखारियों की आड़ में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वालों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी.

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.