Benefits of honey: शहद को लगाओ नाभि पर और पाओ बेहद आराम, जाने कैसे होगा फायदा

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

शहद के बारे में भारत का हर नागरिक जानता ही है और इसके फायदे भी कुछ लोगों को तो पता हैं लेकिन आज भी अधिकतर इसके अचूक फायदों से अनजान है। ये एक ऐसा पदार्थ है जो आपको कई बीमारियों से दूर रखता है और इसका इस्तेमाल अलग अलग तरीकों से किया जा सकता है। लेकिन अगर सिर्फ नाभि पर ही तेल लगा लिया जाए तो आप कई बीमारियों से छूटकारा सकते हैं।

भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी त्वचा का खास ख्याल नहीं रख पाते, जिसकी वजह से स्किन पर ड्राईनेस आने लगती है. अगर आप नाभि में हर दिन शहद लगाएंगे तो कुछ ही दिनों में त्वचा नरम हो जाएगी, साथ ही स्किन में ग्लो भी दिखने लगेगा, इसके वजह ये है कि शहद मॉइश्चराइजर के तौर पर काम करता है.

देसी गर्ल ने की नई clicks, पति निक जोनास के साथ आई नजर

पेट की समस्या से राहत- पेट की अधिकतर बीमारियों के लिए भी ये नुस्खा कामयाब साबित होगा। पेट दर्द से राहत मिलेगा। इसके लिए शहद और अदरक के पेस्ट को मिक्स कर लें और फिर नाभि और इसके आसपास लगाएं. थोड़ी देर में आराम मिल जाएगा. इससे डाइजेशन से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी.

शहद में एंटी-बैक्टीरियल तत्व पाए जाते हैं जिससे इंफेक्शन से भी बचाव किया जा सकता है. इसके लिए लिए भी लगभग वही उपाय है जो पेट दर्द के लिए हमने बताया है. आप अदरक के रस और शहद को मिक्स कर लें और नाभि पर लगाएं.


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.