अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में मरीजों से खिलवाड़, पूरी खबर जानकर आपके उड़ जाएंगे होश !

Spread Your News

NewsAgenda24, Hisar desk

कुमार आकाश। हरियाणा के अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में रक्त जांच के नाम पर मरीजों से खिलवाड़ हो रहा है। कमरा नंबर 34 में रक्त जांच के नाम पर नए नौसिखिए खिलाड़ी खून का नमूना ले रहे हैं और गलती होने पर कहा जाता है कि अभी सीख रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक हिसार निवासी पूनम देवी ओपीडी की पर्ची बनवाकर रक्त जांच करवाने गई थी। मगर वहा उन्हें लचर व्यवस्था का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि मेडिकल विद्यार्थी को खून का नमूना लेना ही नही आया। हैरानी की बात तो ये रही कि इस जांच की निगरानी करने वाला कोई जिम्मेदार व्यक्ति कमरे में मौजूद नहीं था। बिना किसी की निगरानी में ही खून की जांच की जा रही थी। कुछ ही मिनट में जब विभाग के सीनियर राम निवास मौके पर आए तो बोले कि ऐसा करना उनकी मजबूरी है क्योंकि एक्सपेरिमेंट करना जरूरी है तभी छात्र सीख पाएंगे। उन्होंने हंसते हुए कहा कि वो भी गलतियां करके सीखे हैं। वही पीड़िता पूनम देवी का कहना है कि दो बार उनका रक्त जांच का नमूना लिया गया और गलती छिपाने के लिए कर्मचारी एक दूसरे का साथ देते हैं। उन्होंने बताया कि महिला पंक्ति में कई बार पुरुष खुद को स्टाफ का कर्मचारी बताकर अपने परिजनों की पर्ची पहले बनवा लेते हैं।

आपको बता दें कि ओपीडी में तीन बजे तक का समय है लेकिन कई बार 2:30 बजे ही सब विंडो खाली कर दी जाती है और केवल एक खिड़की पर ही कर्मचारी मौजूद रहता है। वही मौके पर पाया गया कि कुछ डॉक्टर समय से पहले ही नदारद हो गए।

कॉलेज में एक्सपेरिमेट के नाम पर मरीजों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है और इतने बड़े संस्थान में ऐसी गलती होना बड़ा सवाल खड़ा करता है।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.