क्राइम- घर में रख ली नोट की मशीनें, छाप लिए नोट ही नोट, अब

Spread Your News

NewsAgenda24, Entertainment Desk

बढ़ते क्राइम को लेकर जितनी सतर्क पुलिस हुई है, उतने ही तेज अब गुंडे बदमाश भी हो चले हैं। ऐसा ही एक मामला नोएडा से सामने आया जहां पुलिस ने एक ऐसा आरोपी को दरदबोचा जिसने अपने घर में ही नोटों की मशीन रख ली और धड़ल्ले से नोट छापने का काम शुरू कर दिया.

बताया जा रहा है कि आरोपी नोट तो बनाता ही था, उन जाली नोटों को बाजार में चलाता भी था. पूरा मामला नोएडा के सेक्टर 24 का है जहां पुलिस ने इस व्यक्ति को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया है

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पुलिस को आरोपी से . 4,750 रुपए के नकली नोट बरामद हुए हैं इसके साथ ही 90 पेपर प्रिंटेड नकली नोट, 198 अधबने नोट, प्रिंटर और रिम कागज भी बरामद किया गया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी का नाम जानकी यादव है, जो तरबगंज गोंडा का रहने वाला है.

आरोपी नोएडा के गिझोड़ सेक्टर 53 इलाके में रह रहा था. पूछताछ में सामने आया है कि वह यहां किराए पर रहता था और इसी किराए के मकान में, फोटोकॉपी मशीन लगाकर नकली नोट बनाया करता था. साथ ही, उनको बाजार में चला दिया करता था. जिसको लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने नकली नोटों के कई बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है. बताया जा रहा है कि अधिकतर बार देखा गया है कि नकली नोट सीमा पार से छपकर हिंदुस्तान लाए जाते हैं, लेकिन घर में नोट छापने का ऐसा मामला पुलिस के सामने अब कई सवाल खड़े कर रहा है। जिसको लेकर कई खुलासे जांच के दौरान किए जाएंगे। हालांक, पुलिस इस मामले में ओर क्या खुलासे करेगी वो आने वाले दिनों में ही साफ हो पाएगा।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.