कभी देखा है पेड़ पर अंडा, ये खास वजह जानकर होंगे हैरान और खाकर आयगा स्वाद ?

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

क्या आपने अंडे को कभी पेड़ पर लगा देखा है. यकीनन ही नहीं, लेकिन ये सच है कि एक पेड़ पर अंडे लगे देखे जा रहे हैं. सुनने में बेशक ये अजीब लगे लेकिन घटना सच है और अब इस बारे में सुनकर सबका हैरान होना लाजमी भी बनता है. क्योंकि अक्सर ही लोगों ने मुर्गी या फिर किसी जानवर के अंडे खाएं होगें. लेकिन क्या कभी आपने सुना है की पेड़ से अंडा तोड़कर खाया है.

शाकाहारी लोगों के लिए ये अंडे आ गए हैं जो पोधों पर उगा करेंगे. इस वेज अंडे को लेकर लोगों मे तरह के सवाल उठने लगे हैं. लेकिन अब पेड़ पर लगा अंडा किसी जानवर के अंडे की तरह ही दिखेगा और शाकाहारी लोग इसका सेवन भी कर पाएंगे. दरअसल, यह वेजिटेरियन अंडा सोयाबीन के पौधे से बनेगा और इसे उडीन यूनिवर्सिटी के फूड साइंस विभाग में पढ़ने वाले चार स्टूडेंट्स की टीम ने तैयार किया है।

यहां तक कि अंडे में आपको एक पीली जर्दी भी मिलेगी जो कि अक्सर आपने मुर्गी के अंडे में देखे होगी.  वैज्ञानिक इसको बनाने के लिए तेल औऱ जेल जैसे कई पदार्थ इस्तेमाल करेंगे. वहीं राहत की बात ये भी होगी कि इस अंडे को खाने से किसी तरह के शारीरिक नुकसान नहीं होंगे बल्कि इसके फायदे ही फायदे देखने को मिलेंगे. इसे बनाने में फलिदार पौधे के बेस को आधार बनाया गया है, वैज्ञानिकों ने 18 महीने में इसे तैयार किया है। इस शाकाहारी अंडे में नमक भी इन्सर्ट किया ताकि ये वास्तविक अंडे जैसा स्वाद दे।

हालांकि, अब देखने वाली बात होगी कि बाजारों में पेड़ों पर उगने वाले इस अंडे को कब तक देखा जाता है. क्योंकि लोगों में ऐसे विचित्र अंडे को देखने के लिए काफी दिलचस्पी है. वहीं अब पेड़ पर उग रहा ये अंडा वायरल भी काफी हो रहा है.

 

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.