Hisar जिले में कहां-कहां पर बनेगा elevated road, जानिए किसने दिए आदेश

Spread Your News

NEWSAGENDA24, HISAR DESK

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के हिसार जिला के चौधरीवास, मुकलान, सरसौद-बिचपड़ी व सच्चा खेड़ा गांव में elevated road का निर्माण करने के लिए योजना तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, जुलाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नए Greenfield एक्सप्रेस-वे को NHAI के पुराने रोड से आपस में जोड़ने के भी निर्देश दिए ताकि उस क्षेत्र में होने वाली दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके और लोगों को सुविधा हो। डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है, आज यहां NHAI व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर जुलाना विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमरजीत ढ़ांडा भी उपस्थित थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जुलाना क्षेत्र के गांव किला-जफरगढ़ में एनएचएआई के रोड पर स्कूल के सामने अंडरपास बनाया जाए ताकि स्कूली विद्यार्थियों के वहां से गुजरते समय दुर्घटना का अंदेशा न हो। उन्होंने एनएचएआई व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को किला-जफरगढ़, किनाना, अनूपगढ़ आदि गांवों में भी अंडरपास बनाने के लिए विधायक के साथ मौके का निरीक्षण कर इस बारे में सकारात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने जुलाना शहर में बने नए बाईपास की मरम्मत करने के लिए भी शीघ्र प्रस्ताव तैयार करने को कहा ताकि लोगों को असुविधा न हो।

Solar Energy से जुड़ेगा ये गांव, जानिए कहां से होगी शुरूआत ?

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सिवानी-हिसार-नरवाना एनएचएआई के ऊपर पड़ने वाले गांव चौधरीवास, मुकलान, सरसौद-बिचपड़ी व सच्चा खेड़ा में रोड के दोनों तरफ काफी आबादी बसी हुई है, ग्रामीणों को रोड-क्रोस करके आपस में आना-जाना पड़ता है जिसके कारण वाहनों की तेज गति के कारण कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने उक्त सभी गांवों में एलिवेटिड रोड बनाने की योजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने उक्त गांवों से गुजरने वाली सड़कों के अलावा भिवानी-जींद रोड, पेहवा-कुरुक्षेत्र, मुहाना-न्याणा रोड आदि के बारे में भी अधिकारियों से जवाब-तलबी की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.