Exercise करते समय कौन-सी Dress जरुर डालनी चाहिए? क्या होगा फायदा?

Spread Your News

NEWSAGENDA24, HEALTH DESK

Yoga, वॉक, जुम्बा, jogging आदि करते समय लोग कपड़ो के फैब्रिक और sports wear का काफी ध्यान देते हैं, क्योंकि इन सभी गतिविधियों के लिए बाॅडी का comfortable होना बेहद जरूरी है. इसके लिए जरूरी है कि सामान्य ब्रा की जगह स्पोर्ट्स ब्रा इस्तेमाल किया जाए.

Sports bra पहनना जरूरी क्यों है?

 Sports bra का चलन अब तेजी से बढ़ने लगा है। दरअसल, नाॅर्मल ब्रा की तुलना में स्पोर्ट्स ब्रा ज्यादा आरामदायक होती है। साथ ही एक्सरसाइज करने में भी आसानी होती है।  

रोजाना एक्सरसाइज करते समय breast के लिगामेंट्स खिंच जाते है और लंबे समय तक ऐसा करने से स्तनों का आकार खराब हो जाता है। ऐसे में जिम जाते समय और एक्सरसाइज करते समय स्पोर्ट्स ब्रा पहनना महिलाओं को इन सब परेशानियों और बीमारियों से बचा जा सकता हैं, इसलिए ब्रेस्ट को हमेशा फिट और स्वस्थ रखने के लिए  स्पोर्ट्स ब्रा का इस्तेमाल करें। स्पोर्ट्स ब्रा ब्रेस्ट पेन को कम करने के साथ ब्लड सर्कुलेशन को स्मूथ रखती है। स्पोर्ट्स ब्रा महिलाओं को पीठ  और कमर दर्द जैसी तकलीफ़ों को दूर करने में भी मददगार साबित हो सकती है। 

अब सपना चौधरी (Sapna Choudhary) का ये वीडियो मचा रहा कहर, बार-बार देखने को हो जाओगे मजबूर !

स्पोर्ट्स ब्रा body को कूल और ड्राई रखती है,साथ ही स्पोर्ट्स ब्रा में बाॅडी से पसीना दूर करने की क्षमता बहुत ज्यादा होती है।  यह टाइट होने के कारण ब्रेस्ट को कंट्रोल रखती है, जिससे आप सही तरीके से एक्सरसाइज कर पाते है। स्पोर्ट्स ब्रा का सही फिट होना बेहद जरूरी है। स्पोर्ट्स ब्रा ऐसी होनी चाहिए कि जो आपके shoulder की skin को न दबाएं और आपको आरामदायक हो।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.