कील मुहांसों से हैं परेशान तो कपूर का करें इस्तेमाल, मिलेगा फायदा

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

अक्सर ही युवा अपने कील मुहांसों को लेकर चिंतित नजर आते हैं और इसके लिए कई मेडिकल ट्रीटमेंट भी लेते हैं जहां उनका काफी पैसा खर्च होता है लेकिन एक स्थाई समाधान नहीं मिल पाता। कील मुंहासे होने के कई कारण हो सकते हैं लेकिन इनसे निजात पाना हर कोई चाहता है, तो इसके लिए आप आसानी से किसी भी राशन की दुकान से मिलने वाले कपूर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह एक ऐसी सामग्री है जो आपको मुहांसों से छुटकारा दिलवा सकती है क्योंकि यह एक एंटीऑक्सीडेंट और एंटीसेप्टिक गुण से भरपूर होती है इसके इस्तेमाल से आप मुहांसों में पैदा करने वाले बैक्टीरिया स्कोर मार सकते हैं साथी रेडनेस सूजन जैसी समस्याएं भी दूर हो सकती हैं।

कपूर का पेस्ट लगाएं- सबसे पहले कपूर को पानी मिलाएं और उसका पेस्ट तैयार करें इसे मुहांसों पर लगाएं और कुछ देर तक लगा रहने दें इसके बाद सादे पानी से धो लें 1  हफ्ते तक ऐसा करने पर ही आपको असर दिखना शुरू हो जाएगा।

कपूर और तुलसी का फेस पैक- आप एक मुट्ठी ताजा तुलसी के पत्ते ले और उसका पेस्ट बनाएं फिर उसके बाद पेस्ट में कपूर के तेल की 2-3 बूंदे मिला दें इसे अपने चेहरे पर लगाएं और इसके बाद ही से सादे पानी से धो लें इसका असर आपको दो से तीन हफ्तों में ही देखने को मिल जाएगा।

कपूर हल्दी चंदन और गुलाब जल का फेस पैक- इस पैक का इस्तेमाल करने से भी आप कील मुहांसों से छुटकारा पा सकते हैं इसके लिए आपको एक छोटा चम्मच चंदन पाउडर एक चुटकी कपूर पाउडर और हल्दी पाउडर की जरूरत पड़ेगी और इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। 15 से 20 मिनट तक लगाने के बाद इसे सादे पानी से धो लें और फिर अपनी चमचमाती त्वचा को निहारे ।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.