घुटने, कोहनी के कालेपन की समस्या से हैं परेशान, तो ये करें काम

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

आज के समय में लोग अपनी सेहत को लेकर काफी गंभीर रहते हैं और उसको लेकर वह काफी पैसे भी खर्च करते हैं। लेकिन उसके बाद भी उन्हें लाभ नहीं मिल पाता। ऐसे में कई लोग देखे जाते हैं कि वह अपने घुटन, कोनी और अंडर आर्म्स में आए कालेपन को दूर करने के लिए तरह-तरह के प्रयोग करते हैं।

लेकिन उसके बाद भी उन्हें फर्क दिखाई नहीं देता और ऐसे में शरीर के अंगों का काला दिखाई देना समाज के सामने नकारात्मक प्रभाव डालता है।

भूने चने खाओगे तो खुद इसके लाभ जान जाओगे, एक नहीं कई तरह से मिलता लाभ

लेकिन इस समस्या से निजात पा सकते हैं। दरअसल जब हम काम करते हैं तो हम अपने पैरों हाथों को काफी देर तक मोड़ कर रखते हैं जिससे इनमें फ्रिक्शन हो जाता है जो डार्क स्क्रीन का रूप ले लेता है अगर आप फिटिंग वाले कपड़े पहनते हैं तो ना पहने इससे आप फ्रिक्शन की समस्या से बच जाएंगे। जिससे डार्क पर उत्पन्न होता है।

Lighten Dark Elbows Neck Knees With Kitchen Ingredient -Celeb Beauty Tips:  इस फ्री के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट से दूर करें गले, घुटने और कोहनी का कालापन

वही अगर आप रोजाना विटामिन ए और ई का प्रयोग करते हैं तो इससे भी आपको काफी लाभ मिलेगा ये सब पिगमेंट को बढ़ाने का काम करते हैं। ऐसे में गाजर शकरकंद जैसी चीजें है जो काफी फायदेमंद होती हैं।

साथ ही अगर आप नहाते समय रोज मिट्टी के जुने से अपने घुटने, कोहनी को साफ करते हैं तो भी आपको इस समस्या से निजात मिल सकेगा।

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.