दाढ़ी में होती है खुजली तो रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो पड़ेगा पछताना

Spread Your News

NEWSAGENDA24, NEWS DESK
दाढ़ी किसी भी पुरुष की शान होता है लेकिन अगर आप दाढ़ी रखने के शौंकिन है और फिर भी दाढ़ी नहीं रख पा रहे तो काफी अफसोस की बात है. लोग कई कारणों से दाढ़ी नहीं रख पाते. जिसमें से मुख्यतौर पर दाढ़ी में खुजली का होना है. ये काफी गंभीर बीमारी है. इस पर समय रहते ध्यान देना जरूरी है. अगर आप ध्यान नहीं दे रहे तो ध्यान देना शुरू कर दें औऱ जान लें की आखिर किन कारणों से आपकी दाढ़ी में खुजली की समस्या होती है. अगर आप ये कारण जान लेते हैं तो आप इसका इलाज भी कर पाएंगे. हालांकि, उचित इलाज के लिए आपको डॉक्टर की सलाह लेनी होगी.

खुश्क तव्चा- अधिकतर मामलों में देखा गया है कि खुश्क तव्चा के कारण दाढ़ी में खुजली होती है. कई लोग चेहरे पर तो मोश्चराईजर लगा लेते हैं लेकिन दाढ़ी वाले हिस्से पर नहीं लगाते जिसके कारण तव्चा रुखी हो जाती है और आपके लिए समस्या खड़ी हो जाती है. सर्दियों में ये बीमारी ज्यादा बढ़ जाती है. इसके लिए जरूरी है मुंह धोने के तुरंत बाद ही मोश्चराइजर लगाएं


एलर्जी- कई बार किसी तव्चा में होने वाली एलर्जी के कारण भी दाढ़ी में खुजली की समस्या होने लगती है. ऐसे में अगर आप एलर्जी से जुड़े डॉक्टर से इलाज नहीं करवाते तो आपको इस बीमारी से आराम नहीं मिलेगा और आप कभी दाढ़ी नहीं रख पाएंगे.

बॉलीवुड एक्ट्रेस Malaika Arora टू पीस पहनकर लिया शॉवर, वायरल हुई तस्वीरें
ब्लेड का गलत इस्तेमाल- कई बार ऐसा भी देखा गया है कि आप अगर गलत ब्लेड से दाढ़ी बनाते हैं तो इससे खाज की समस्या उतपन्न होती है.


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.