धूप से होने वाली टैनिंग से पाना चाहते हैं लाभ तो करें ये उपाय, घर की रसोई में मिलेगा सब

Spread Your News

NewAgenda24, Desk

आज की इस मॉडर्न लाइफ में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है और इसके लिए लोग तरह तरह के प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में अब जब गर्मी आती है तो लोगों की टेंशन बढ़ जाती है कि वह टैनिंग की समस्या से कैसे निजात पाएंगे क्योंकि अधिकतर लोगों को ट्रेनिंग के कारण दिक्कत का सामना करना पड़ता है। ऐसे में लोग घर तो नहीं बैठ सकते लेकिन घर पर रहकर टैनिंग की समस्या से निजात जरूर पा सकते हैं। हम आपको बताते हैं कि स्किन टैन से निपटने के लिए आप घर पर क्या करें।

खीरे का रस- इसके लिए एक अच्छा नुस्खा कहा जा सकता है खीरे के रस में गुलाब जल मिलाकर कॉटन की मदद से उसे अपने चेहरे पर लगाएं यह जब सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें ऐसा अगर आप रेगुलर करते हैं तो आपको धूप से होने वाली ट्रेनिंग से निजात मिलेगी ।

इसके साथ ही कॉफी पाउडर का इस्तेमाल भी ट्रेनिंग से बचने के लिए किया जा सकता है आप कॉफी पाउडर को चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद ही इसे धो लें अगर स्किन अधिक सुखी रहती है तो काफी में थोड़ा सा शहद भी मिलाया जा सकता है हालांकि से रेगुलर ना करके हफ्ते में सिर्फ दो से तीन बार करना ही लाभदायक होगा।

छाछ और ओट्स  मिलाकर फेस मास्क तैयार करने के बाद उसे अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ समय के लिए छोड़ दें यह एक काफी अच्छा घरेलू नुस्खा है और इसका असर भी कुछ ही दिनों में देखने को मिल जाएगा।

इसके साथ ही आप टैनिंग को कम करने के लिए पपीते का पेस्ट भी बना सकते हैं उसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर उसे अपने चेहरे पर लगाएं इससे आप की तव्चा हाइड्रेट भी होगी और आप ग्लो भी करने लगेंगे

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.