रंग सांवले से करना है गोरा तो घर में रहकर करें ये उपाय

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

आजकल हर कोई सुंदर और गोरी त्वचा चाहता है । लेकिन लाख केमिकल से बने पदार्थों के बाद भी कोई खास फरक नहीं पड़ता। आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे जिनकी मदद से आप घर पर रहकर ही गोरी त्वचा पा सकते हैं । आइए जानते हैं गोरी त्वचा पाने के घरेलू नुस्खे-

मुल्तानी मिट्टी के लेप से मिलेगी गोरी तव्चा


चेहरा चमकाने के लिए सबसे कारगर नुस्खों में से एक है मुल्तानी मिट्टी का लेप ।यह काफी प्रचलित भी है। आपको आसानी से बाजार से मुल्तानी मिट्टी मिल जाएगी उसको आपने एक कटोरी में कुछ बूंदें पानी की डालकर लेप तैयार करना है. इसे अपने चेहरे पर लगाना है और उसको सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो लेना है। मात्र 15 दिन में इसका इस्तेमाल करने से ही आपको अपनी ग्लोइंग त्वचा दिखने लगेगी साथ ही इसके इस्तेमाल से आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा|

कच्चा दूध और गुलाब जल
अगर आप अपने चेहरे को खूबसूरत और दाग रहित बनाना चाहते हैं तो आप कच्चे दूध और गुलाब जल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने चेहरे पर कच्चा दूध और गुलाब जल लगाना है और 5 मिनट बाद किसी सूती कपड़े के साथ उसको धो लेना है।


नींबू बेसन और हल्दी का लेप
चेहरा चमकाने के घरेलू नुस्खे में नींबू बेसन और हल्दी का लेप भी काफी लाभदायक सिद्ध होता है| इसके लिए आपको एक चम्मच बेसन में एक चुटकी हल्दी और एक नींबू की कुछ बूंदें डालकर लेप तैयार करना है| और इसे अपने चेहरे पर लगाना है| कुछ ही देर बाद यह लेप जब सूख जाए तो इसे साधारण पानी से धो लेना है।
शहद और नींबू
निंबू यह दोनों चीजें आपके रसोई में आसानी से मिल जाएंगी आपको एक चम्मच शहद में कुछ बूंदे नींबू की डालनी है और साधारण तरीके से इस लेप को अपने चेहरे पर लगाना है यह नुस्खा जिसकी त्वचा सूखी है और ऑयेली है दोनों के लिए लाभदायक है।


Spread Your News
Advertisements

One thought on “रंग सांवले से करना है गोरा तो घर में रहकर करें ये उपाय

Leave a Reply

Your email address will not be published.