-30 डिग्री तापमान में जवान का कमाल, मारे इतने पुश अप्स, देखें वीडियो आप भी गर्व करेंगे महसूस

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

इसमें कोई दोहराहे नहीं कि बॉर्डर पर जवान तैनात होने के कारण ही हम देश के अंदर अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं. हमारे जवानों की कई ऐसी वीडियोस सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं, जिसे देखने के बाद हमारी छाती भी गर्व से चोड़ी हो जाती है. ऐसी ही एक वीडियो भी इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. जिसमे एक जवान का कमाल देखा जा रहा है.

दरअसल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने अपने ट्विटर हैंडल से ये वीडियो शेयर किया है. जिसमें देखा जा रहा है हाड़ कंपा देने वाली ठंड में एक जवान अजब कारनामा कर रहा है. वीडियो में दिख रहे शख्स ITBP के कमांडेंट रतन सिंह सोनल हैं. इन्होंने जमीन से 17 हजार 500 फीट की ऊंचाई पर -30 डिग्री सेल्सियस तापमान में लगातार 65 पुश-अप्स मारकर सबको हैरान कर दिया. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद अब हर कोई इस जवान की तारीफ कर रहा है.

https://twitter.com/ITBP_official/status/1496315996596228098?s=20&t=ogz2cDbbPReIeCAy8eQQJQ

ITBP ने अपने ऑफिशियल ट्वीट अकाउंट से ये जानकारी साझा की है और लिखा है कि, ’55 साल के ITBP कमांडेंट रतन सिंह सोनल ने 17 हजार 500 फीट की ऊंचाई पर लद्दाख में -30 डिग्री सेल्सियस ठंड में एक बार में 65 पुश अप्स पूरे किए.’

इससे पहले भी एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था जिसमें देखा गया था कि सेना का एक दल बर्फ की चादर को चीरता हुआ रास्ता बनाते नजर आ रहा था. तब ITBP ने वीडियो शेयर कर लिखा था, ‘हिमाद्रि तुंग श्रृंग से प्रबुद्ध शुद्ध भारती, स्वयं प्रभा समुज्ज्वला स्वतंत्रता पुकारती.

 

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.