Ghee Health Benefits : बाल झड़ने से हैं परेशान तो इस्तेमाल करें घी, होगा अचुक फायदा

Spread Your News

इस भागती दौड़ती जिंदगी में हमें कई सारी परेशानी हो जाती हैं जो कि आम बात है लेकिन हम उन्हें लेकर काफी परेशान हो जाते हैं, ऐसे ही एक समस्या है बालों का झड़ना, बाल झड़ना आज के समय की सबसे बड़ी परेशानियों में से एक है, चिंता से या पानी के बदलान की वजह से हमारे बाल झड़ने लगते हैं लेकिन आज हम आपके लिए लाएं हैं नुस्खे, वो भी आपकी किचन में जो चीजें होती हैं उन्हीं से काम चल जाएगा..भारतीय किचन में घी का इस्तेमाल काफी होता है, चाहे रोटियों पर लगाना हो या फिर दाल का स्वाद बढ़ाना हो, घी बड़े काम आता है.

लेकिन आपने घी के सेहत से जुड़े फायदों के बारे में ज़रूर सुना होगा, आज हम आपको घी से होने वाले वो फायदे आपको बताएंगे जो आपको नहीं पता. दरसअल घी का उपयोग सुंदरता के लिए भी किया जाता है. घी बालों की सेहत के लिए बेहद लाभाकरी माना जाता है. घी से सिर पर मसाज करने से ये स्कैल्प को मॉइश्चराइज करता है और साथ ही जड़ों को मज़बूत बनाता है.

यहीं नहीं घी का इस्तेमाल बालों का झड़ना रोक सकता है, उन्हें चमकदार बनाता है और भी कई तरीकों से फायदा पहुंचाता है. नियमित रूप से इसका उपयोग करने से आपको बालों से जुड़ी समस्याओं से निजात मिल जाएगा.

घी से जुड़े कुछ बड़े फायदे

अगर आपके बाल अगर दो मुंहे होने लगते हैं, तो उनका बढ़ना भी रुक जाता है, तो आप इसके लिए आपको रोज़ाना घी से बालों की मालिश कर सकते हैं

अगर आप डैंड्रफ से परेशान हैं, तो घी में बादाम का तेल मिलाकर बालों की जड़ों में मालिश कीजिए, इससे जल्द ही डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

अगर आप बालों को सिल्की और चमकदार बनाना चाहते हैं, तो घी में ज़ैतून का तेल मिलाएं और इससे बालों पर मसाज करें


Spread Your News
Advertisements

One thought on “Ghee Health Benefits : बाल झड़ने से हैं परेशान तो इस्तेमाल करें घी, होगा अचुक फायदा

Leave a Reply

Your email address will not be published.