हाथरस के जितेंद्र सिंह की बड़ी उड़ान, विश्व की बड़ी संस्था ने एशिया प्रशांत क्षेत्र का राजनयिक प्रतिनिधि किया नियुक्त

Spread Your News

NEWSAGENDA24, NEWS DESK

हाथरस के सादाबाद गांव निवासी चौधरी जितेंद्र सिंह को विश्व अपराध निरोधक सरकारी संघ ने एशिया प्रशांत क्षेत्र का राजनयिक प्रतिनिधि नियुक्त किया है।

जनपद के एक साधारण परिवार में जन्मे व गांव के सामाजिक पृष्ठभूमि मे पले बढ़े जितेंद्र मानवाधिकार, विश्व शांति व युवाओं के लिए मूल्यपरक शिक्षा व रोजगार सुनिश्चित कराने के लिए कई वर्षो से कार्य कर रहे है जिसको ध्यान में रखकर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद संयुक्त राज्य अमेरिका की सहयोगी संस्था विश्व अपराध निरोधक सरकारी संघ के संस्थापक सेक्रेटरी जनरल डॉक्टर निकोलस डेनियल ने संस्था के कार्यो को एशियाई परिक्षेत्र मे प्रचारित करने के लिए ये नियुक्ति प्रदान किया है। जो परिवार गांव व समाज के लिए गौरव का विषय है।

जितेंद्र को शिक्षा के क्षेत्र में इंडियन एजुकेशन कॉन्क्लेव के संयोजक व इंडियन कौंसिल ऑफ कैरियर काउंसलिंग के संस्थापक के तौर पर शिक्षा की गुणवत्ता एवं युवाओं में मूल्यपरक विकास व रोजगार सुनिश्चित कराने के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए वैश्विक स्तर के कई संस्थाओं ने पहले से ही अपना राजनयिक व राजनीतिक प्रतिनिधि नियुक्त कर रखा है। जितेंद्र को कई अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठित संस्थानों से डॉक्टरेट की मानद उपाधि से भी सम्मानित किया जा चुका है।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.