वाह जी वाह ! आंख में गई मक्खी तो us से भारत आकर करवाया इलाज, क्योंकि ?

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

आपने अक्सर ही सुना होगा जिस बीमारी का इलाज भारत में नहीं होता उसके लिए लोग विदेश का रास्ता देखने लगते हैं और मोटी रकम खर्च करने के बाद अपनी बीमारी का इलाज करवाते हैं लेकिन इस समय जो खबर सामने आई है वो आपको हैरान कर देगी क्योंकि इस बार कोई शख्स us से भारत इलाज करवाने के लिए आया है. तो इस बात से आप भी अंदाजा लगा ही सकते हैं कि भारत में लोग इलाज करवाने के लिए आते हैं.

दरअसल, एक मामला सामने आया है, जहां आंख में बॉट मक्खियां घुसने की दुर्लभ बीमारी से पीड़ित अमेरिकी महिला की सफल सर्जरी हुई. हाल में अमेजन वन का दौरा करने वाली एक अमेरिकी महिला आंख में एक तरह के ऊतक संक्रमण मियासिस की दुर्लभ बीमारी से पीड़ित पायी गयी और यहां एक निजी अस्पताल में उसकी सफल सर्जरी हुई.

इस बारे में अस्पताल प्रशासन ने जानकारी दी और कहा कि ऑपरेशन के दौरान 32 वर्षीय महिला के शरीर से तकरीबन दो सेंटीमीटर के आकार की तीन जिंदा बॉट मक्खियां निकाली गयी.

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी महिला दाहिनी आंख की ऊपरी पलक पर सूजन के साथ ही लाल चकते होने और दर्द की शिकायत लेकर आपात विभाग में आयी. जिसको काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

अधिकारियों का कहना है कि सभी एहतियात के साथ 10-15 मिनट में सर्जरी पूरी की गयी. इलाज के बाद महिला को छुट्टी दे दी गई और उसे आराम करने की सलाह दी गई. डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे मामले भारत में कम आते हैं औऱ अधिकतर मामले ग्रामीण क्षेत्रों से आते हैं.

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.