Hair Serum बदल देगा आपके बालों की काया, बस जान लीजिए इसे लगाने का सही समय और तरीका

Spread Your News

न्यूजएजेंडा24.कॉम हेल्थ ब्यूरो। मार्केट में आजकल कई तरह के सीरम उपलब्ध हैं जिनमें ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो हेयर को हेल्दी भी बनाते हैं। Hair Serum (हेयर सीरम) न सिर्फ बालों को शाइन देता है बल्कि उन्हें फ्रिजी होने के साथ ही कई तरह के नुकसान से भी बचाता है। आप चाहे अपनी मर्जी का हेयर सीरम ले लें, लेकिन उसे लगाने का सही तरीका पता होना भी बेहद जरूरी है।

Hair Serum Hair Care क्या है?

  1. हेयर सीरम एक खास तरह का हेयर टॉनिक (HAIR TONIC) होता है। यह आपके बालों पर एक नहीं बल्कि कई तरह से काम करता है। बालों की शाइन (SHINE) बढ़ाना और इन्हें स्मूद (SMOOTH) लुक देना, हेयर सीरम लगाने की मुख्य वजह होता है।
  2. हेयर सीरम ज्यादातर महिलाएं यही सोचकर लगाती हैं कि इसे लगाने से लगाने से बाल अधिक शाइनी और हेल्दी दिखेंगे। लेकिन इन दोनों ही कामों के साथ Hair Serum आपके बालों को कई और फायदे पहुंचाता है। बस आपको बता होना चाहिए कि इसका उपयोग करने की सही विधि क्या है।

हेयर सीरम लगाने का सही तरीका(How To Use Hair Serum?)

  1. हेयर सीरम लगाते समय सबसे पहले आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आपके बाल साफ होने चाहिए। यानी जब आपने शैंपू कर लिया हो, उसके बाद ही हेयर सीरम का उपयोग करें।
  2. अब अपने बालों को दो भागों में बांट लें। हथेली में हेयर सीरम की 4 से 5 बूंद लें और दोनों हथेलियों के बीच रगड़ें, इसके बाद बालों की लंबाई से लेकर अंत तक सीरम लगाएं।
  3. इसी तरह दूसरी तरफ के बालों पर भी हेयर सीरम लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि हेयर सीरम कम ही लगाया जाता है। लेकिन कितना लगाना है, यह आपके बालों की लंबाई पर निर्भर करता है।

हेयर सीरम जड़ों में नहीं लगाते

  1. हेयर सीरम कभी भी बालों की जड़ों में नहीं लगाया जाता है। ऐसा करने से बाल चिपचिप हो जाएंगे और अगले दिन ही शैंपू करने की स्थिति हो जाएगी। बल्कि हेयर सीरम को हमेशा बालों में उस जगह से लगाना चाहिए, जहां से आपके बाल सिर से नीचे लटकते हैं।
  2. हेयर सीरम लगाने के बाद बालों में कंघी जरूर करनी चाहिए। ऐसा करने से सीरम बालों में अच्छी तरह फैल जाता है और बालों को इसका सही से पोषण भी मिलता है। साथ ही बाल शाइनी भी दिखते हैं।

हेयर सीरम से जुड़ी क्विक टिप्स

  1. हेयर सीरम बालों की शाइन, स्मूदनेस और लश्चर बढ़ाने के लिए होता है। इसे बालों पर बहुत जेंटली लगाया जाता है। इसलिए सीरम लगाने के बाद बालों को रगड़ें नहीं। इससे बाल डैमेजज हो सकते हैं।
  2. सीरम का काम आपके बालों की ऊपरी परत को रिपेयर करना भी होता है। इसलिए सीरम में किसी और तेल या वस्तु को मिलाए बिना सीधे बालों पर लगाएं।
  3. हेयर सीरम और हेयर ऑइल दोनों अलग चीजें होती हैं। इसलिए सीरम को सीरम की तरह और हेयर ऑइल को ऑइल की तरह ही उपयोग करना चाहिए। तभी इनका पूरा लाभ मिल पाता है।

हेयर सीरम खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि अलग प्रकृति के बालों के लिए अलग तरह का सीरम उपयोग किया जाना चाहिए। इसलिए अपने बालों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए ही हेयर सीरम का चुनाव करें। ताकि आपके बालों को इसका पूरा लाभ मिल सके।

 

ब्रांडेड ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए आप 9992491595 पर व्हाट्सएप के जरिए संपर्क कर सकते है।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.