पुरुषों ने नहीं रखा खाने का ध्यान, तो होगी स्पर्म काउंट की घटने की समस्या

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

इन दिनों पुरुषों को लेकर काफी चिंता की जाने लगी है क्योंकि लगातार पुरुषों में स्पर्म काउंट घट रहा है जिसको लेकर वैज्ञानिक भी चिंतित नजर आने लगे हैं। क्योंकि इस स्पर्म काउंट की संख्या कम होने के कारण ही इनफर्टिलिटी की समस्या बढ़ने लगी है लेकिन अगर आप अपने ऊपर थोड़ा सा ध्यान देते हैं तो स्पर्म काउंट की समस्या से उभर सकते हैं क्योंकि कई तरीकों से इस समस्या से निजात पाई जा सकती है।

Men Health Tips: पुरुष भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, घट सकता है स्पर्म काउंट

अगर आप स्पर्म काउंट बढ़ाना चाहते हैं तो आपको कहीं चीजों से छुटकारा पाना होगा जैसे वेस्टर्न सूट पिज़्ज़ा प्राइस स्वीट्स सोडा रेड मीट आदि क्योंकि ऐसे पुरुषों को स्पर्म काउंट हेलदी डाइट लेने वाले लोगों की अपेक्षा कम होता है जो लोग वेस्टर्न फूड का ज्यादा सेवन करते हैं उनमें फर्टिलिटी बढ़ाने वाले रिप्रोडक्टिव हार्मोन भी कम हो जाते हैं। वहीं इसके अलावा जो लोग शराब का सेवन करते हैं उनमें भी स्पर्म काउंट की समस्या उत्पन्न होती है।

SEX LIFE : अपने पार्टनर से सेक्स लाइफ की बातें करें शेयर, छिपाने की आदत से बाज आएं लड़कें

अगर आप स्पर्म काउंट बढ़ाना चाहते हैं तो आपको सी फूड्स , साबुत अनाज फल और सब्जियां खानी चाहिए क्योंकि इन सभी चीजों में ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर पुरुष अपनी डाइट में मछली चिकन सब्जियां फल और पानी आदि का संतुलन बना कर रखते हैं तो उनमें स्पर्म काउंट और 43 मिलियन पाया जाता है जो कि काफी अच्छा होता है इसलिए पुरुषों को हेल्दी डाइट लेने की काफी जरूरत होती है ।


Spread Your News
Advertisements

2 thoughts on “पुरुषों ने नहीं रखा खाने का ध्यान, तो होगी स्पर्म काउंट की घटने की समस्या

Leave a Reply

Your email address will not be published.