क्या आपने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला को देखा है? इस महिला को साइंस ने भी माना सबसे खूबसूरत

Spread Your News

Newsagenda24, News Desk

State of the art face mapping data ने एक शानदार अध्ययन करते हुए ये माना है कि एंबर हर्ड दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं। एंबर हर्ड का नाम तो आपने सुना ही होगा। दरअसल अपने पूर्व पति जॉनी डेप से केस हारने के बाद एंबर हर्ड का नाम चर्चा में आया था। बताया जा रहा है कि एंबर हर्ड का चेहरा 91.85 फीसदी एक्यूरेट है।

क्या है खूबसूरत होने के मानक?

दरअसल किसी भी महिला या शख्स की चेहरे की सुंदरता को मापने के लिए उसके चेहरे की लंबाई और चौड़ाई नापी जाती है। चेहरे की सुंदरता में इसकी समरूपता और अनुपात को ही काफी अहम माना जाता है। जिनमें कान की लंबाई नाक की लंबाई के बराबर होनी चाहिए और आंखों की चौड़ाई दोनों आंखों के बीच की दूरी के बराबर होनी चाहिए। आदर्श परिणाम लगभग 1.6 है।

मलाइका अरोड़ा की चाल को लेकर कई बार उड़ा है मजाक, साथी कलाकारों ने भी उड़ाई है हंसी

आखिर सुंदरता कैसे मापी जाती है ?

खूबसूरती मापने की तकनीक को लेटेस्ट फेशियल मैपिंग तकनीक कहते हैं। आपको बता दें कि इस तकनीक में कुछ मापदंड दिए गए हैं जिसके आधार पर इंसान की खूबसूरती को मापा जाता है। यहां आपको ये जानना जरूरी है कि चेहरे की खूबसूरती को मापने के लिए हजारों साल से ब्यूटी फी के ग्रीक गोल्डेन रेश्यो का इस्तेमाल किया जाता है। गोल्डन रेशियो फिजिकल परफेक्शन का सबसे बेहतरीन मानक है. इस तकनीक में आंखें, भौं, नाक, होंठ, ठुड्डी आदि प्वाइंट्स को मार्क करके कंप्यूटर में फीड के आधार पर मैपिंग की जाती है।

सपना भाभी ने लगा दी आग, प्राइवेट फोटो देख होंगे हैरान !

कौन रहा दूसरे और तीसरे नंबर पर ?

इस तकनीक के जरिए किम कार्दशियन के चेहरे का भी टेस्ट किया गया और वो इस मामले में दूसरे नंबर पर रहीं. उनका चेहरा 91.39 फीसदी एक्यूरेट है। वहीं केट मॉस खूबसूरती के मामले में तीसरे नंबर पर रहीं, केट का चेहरा 91.06 फीसदी एक्यूरेट है।

 

 


Spread Your News
Advertisements

One thought on “क्या आपने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला को देखा है? इस महिला को साइंस ने भी माना सबसे खूबसूरत

Leave a Reply

Your email address will not be published.