सरसों का तेल मिल रहा है मात्र 50 रुपए में, वो भी दो लीटर, जानिए कहां?

Spread Your News

NEWSAGENDA24, NEWS DESK

इन दिनों सरसों के तेल यानि कि (mustard oil ) की कीमत लगातार बढ़ रही है। लेकिन इस बीच आपके लिए एक शानदार खुशखबरी आई है। बढ़ती कीमत के बीच लोगों के पास अब कम दाम में तेल खरीदने का मौका आ गया है। आपको यकीन नहीं होगा लेकिन हम आपको बिल्कुल सही बात बता रहे है।

अब आपको मात्र 50 रुपये में दो लीटर तेल (oil) मिल जाएगा, लेकिन ये लाभ कुछ ही चुनिंदा लोगों को मिल पाएगा। दरअसल, सरकार की ओर से पहले राशन डिपो ( ration depot ) पर पात्र परिवारों को सरसों का तेल सस्ते दाम में दिया जाता था। लेकिन जैसे ही सरसों के तेल (mustard oil) की कीमत अचानक तेज हुई तो सरकार ने भी कदम पीछे खींच लिए। राशन डिपो (ration depot) पर सस्ता तेल बिकना बंद हो गया।

https://www.youtube.com/channel/UCbFYf2Z-sDxKXYZQgjDtWQQ

इसके बदले सरकार ने पात्र परिवारों के खाते में 250 रुपये प्रतिमाह (per month) डालने शुरू कर दिए। हालांकि डिपो पर पहले 40 रुपये में दो लीटर मिल जाता था लेकिन आज बाजार में दो लीटर की कीमत इसके लगभग पांच गुणा है। जब सरकार ने तेल वितरण बंद करने का निर्णय लिया तो उस दौरान काफी डिपो (depot) में स्टॉक (stock) बच गया था। प्वाइंट ऑफ सेल मशीन (pos machine) में तेल बकाया दिखाई दे रहा है। अब तेल की एक्सपायरी डेट नजदीक है, लिहाजा सरकार ने इस स्टॉक को निकालने का निर्णय लिया है।

मलाइका अरोड़ा Malaika Arora की ये तस्वीर बेहत हॉट हैं, क्या आपने देखी हैं ?

हरियाणा के कई शहरों में ये तेल बिक रहा है। बहादुरगढ़ की बात करें तो यहां के डिपो पर 1780 लीटर तेल मौजूद है। किसी डिपो पर 20 तो किसी पर 40 लीटर तेल है। जिन-जिन डिपो पर तेल मौजूद है, वहां आगामी चंद दिनों में वितरण प्रक्रिया शुरू होगी। विभाग की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। पहले आओ, पहले पाओ के तहत ही लोगों को तेल (oil) मिल पाएगा। इसके लिए पात्र को 50 रुपये देने होंगे। कुल 40 रुपये दो लीटर तेल की कीमत है जबकि दस रुपये डिपो होल्डर का कमीशन तय किया गया है। अब जल्द ही तेल वितरण प्रक्रिया शुरू होगी।

https://www.facebook.com/newsagenda24/


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.