पटवारी ने लूट ली महफिल, पूरे हरियाणा की नजर में ऐसे आया ये झोटा

Spread Your News

NEWSAGENDA24, BHIWANI DESK

भिवानी के लगे पशु मेले में का पूरे हरियाणा में बोलबाला है। दरअसल ये पशु मेला इसलिए खास है क्योंकि पूरे हरियाणा से पशुपालक अपने-अपने बढ़िया क्वालिटी के लिए पशुओं को प्रदर्शनी के लिए पहुंचे। इन्हीं में से एक पशुपालक गांव सैय से भी पहुंचे, जो पांच महीने के कटड़े को मेले में लेकर आए। जैसे ही ये पटवारी नाम का कटड़ा मेले में पहुंचा तो देखने वालों का तांता लग गया।

पटवारी के पैरों में चांदी की छलकड़ी ने उसकी खूबसूरती में चार चांद लगा दिए। पटवारी की कद- काठी देखकर हर कोई उसकी तरफ आकर्षित हो रहा था। पशु प्रदर्शनी में पहुंचे पशुपालक बड़े झोटों की बजाए साढे पांच माह के पटवारी कटड़े को देखने के लिए लालायित नजर आए। आपको बता दें कि पांच महीने का पटवारी कटड़ा अब से पहले की प्रतियेागिता में प्रदेश में तीसरे नम्बर पर आ चुका है।

वहीं पशुपालक ने बताया कि गांव में पटवारी का सबसे बड़ा ओहदा होता है। हर व्यक्ति पटवारी को बड़ा मानता है। उनके गांव में भी पटवारी को बड़ा मानते है और सब उनका सम्मान करता है, लेकिन उनके घर में कटड़े का नाम पटवारी रखा गया। क्योंकि ये उनका ही नहीं,बल्कि आसपास के पड़ोसियों का भी लाडला है। उन्होंने प्यार में कटड़े का नाम पटवारी रख दिया। उसके बाद से सभी लोग कटड़े को पटवारी के नाम से जानने लगे हैं।

क्या आप जानते है धरती की सबसे महंगी जमीन कहां पर है और ये किसने खरीदी?

पशुपालक ने बताया कि उनके साढे माह के कटड़े को दूध पिलाते हैं। फिलहाल कटड़े की मां के जितना दूध देती है। कटड़ा उतना ही दूध पी लेता है। इसके अलावा वे कटड़े को मिक्स अनाज आदि भी देते है। उन्होंने बताया कि कटड़े को रोजाना शैम्पू से नहलाया जाता है। उसके बाद उसको तेल की मालिश आदि भी की जाती है ताकि उसके शरीर की चमड़ी पर कोई रोग ना लगे। दोनों पैरों में पहनी चांदी की छलकड़ी भले ही छलकड़ियों से लोग नहीं जानते हों, लेकिन पशु मेले में पटवारी नाम के कटड़े के पैरों में छलकड़ी देखकर हर कोई जानने का उत्सुक नजर आया। चूंकि आज का तबका छलकड़ियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखता। जिसके चलते पशु प्रदर्शनी में पहुंचे कटड़े के अगले पैरो में चांदी की छलकड़ियों को हर कोई देख रहा था।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.