घर पर है आलू तो केवल खाएं नहीं लगाएं भी और देखें कमाल !

Spread Your News

NewsAgenda24, Health Desk

अक्सर ही आपने लोगों से आलू की स्वादिष्ट व्यंजन सुने होंगे लेकिन अगर आपको कहा जाए कि आप आलू potato uses का इस्तेमाल अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए भी कर सकते हैं तो आप इस बात पर यकीन नहीं करेंगे. लेकिन आपको बता दें कि आप आलू का इस्तेमाल कर अलग अलग तरह का फेस पैक बना सकते हैं. इससे एक ओर जहां आपके पैसे बचेंगे वहीं आपको सुंदरता में चार चांद भी लग जाएंगे.

Honey and potato face pack

शहद और आलू- अगर आप टैन की समस्या से काफी परेशान है और तरह तरह के महंगे प्रोड्क्ट इस्तेमाल कर चुके हैं फिर भी किसी तरह का बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है तो आप आलू और शहद के इस्तेमाल से इस समस्या से स्थाई निजात पा सकते हैं. इसके लिए आपको आलू का रस निकालकर और थोड़ा शहद मिक्स करना होगा. फिर उसे अपने चेहरे पर दस मिनट तक मुंह पर लगाना होगा. ऐसा आपको हफ्ते में दो बार करना होगा. टैन के साथ-साथ आपके चेहरे पर ग्लो भी आने लगेगी.

Potato and tomato face pack

आलू के साथ टमाटर- आप पिंपल्स को दूर करने के लिए भी आलू औऱ टमाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको आलू का रस निकालकर और इसमें पिसा हुआ टमाटर का गूदा मिलाना है. आप चाहे तो इसमें शहद भी मिला सकते हैं. इससे चेहरे पर लगाने से टैन दूर होने के अलावा पिंपल्स की प्रॉबल्म भी दूर होगी.

Lemon And potato face pack

सेहत के लिए खतरनाक होता है फलों का ये कॉम्बिनेशन, अभी जान लें नुकसान

आलू और नींबू का रसआलू की तरह नींबू भी बेहतर निखार लाने में कारगर होता है. नींबू में मौजूद विटामिन सी स्किन को ग्लोइंग बनाता है. इस पैक को बनाने के लिए आलू के रस में 2 चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इसे चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद थोड़ी सी मसाज करके चेहरा धो लें. नींबू स्किन पर आए एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करेगा.

 


Spread Your News
Advertisements

One thought on “घर पर है आलू तो केवल खाएं नहीं लगाएं भी और देखें कमाल !

Leave a Reply

Your email address will not be published.