WWE की रिंग में जलवा बिखेरने वाले रिंकू सिंह इसलिए पहनते हैं रूद्राक्ष, कारण करवाएगे गर्व महसूस

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

आज उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले रिंकू सिंह उर्फ वीर महान को कौन नहीं जानता WWE की रिंग में रिंकू ने अपना जलवा बिखेरा हुआ है अपने हुनर के दम पर उन्होंने देश के साथ-साथ अपना नाम की चमक आया हुआ है । WWE के रिंग में एंट्री होते ही रिंकू सिंह में एक जोश भर आता है माथे पर तिलक और गले में रुद्राक्ष पहन कर वह अपने दुश्मनों को धूल चटा दे देते हैं।

रिंकू सिंह खुद को पूरी तरह भारतीय होने का एहसास दिलाते हैं जिसके कारण उनके प्रति लोगों की दीवानगी भी सर चढ़कर बोलती है। रिंकू सिंह ने यहां तक का रास्ता तय किया है जिसमें काफी संघर्ष और मेहनत लगी है उनके पिता खुद एक ट्रक ड्राइवर रहे हैं। लेकिन बेटे की सफलता पर नाज करते हैं रिंकू सिंह भदोही जिले के गोपीगंज के होलपुर गांव में रहने वाले हैं उनके पिता ब्रह्मादिन सिंह पेशे से एक ट्रक ड्राइवर थे और ट्रक चला कर अपने परिवार का पालन पोषण किया करते थे।

रिंकू अपने संघर्ष के दिनों में गांव के ही ग्राउंड में प्रैक्टिस किया करते थे यहां तक कि वह जैवलिन थ्रो के खिलाड़ी भी रह चुके हैं । भाला फेंक में वह अच्छी प्रैक्टिस करते थे इसके कारण उन्हें एक बेसबॉल खिलाड़ी भी बनने में मुश्किल नहीं हुई।

2008 में उन्होंने बेसबॉल खिलाड़ियों से जुड़े एक टैलेंट हंट में हिस्सा लिया और यह टैलेंट शो जीत लिया। इसके बाद वो बेसबॉल में करियर बनाने के लिए अमेरिका गए और उनका एक अमेरिकी टीम के साथ करार हुआ और वो कामयाब रहे। 2009 से 2016 तक उन्होंने कई बेसबॉल लीग में हिस्सा लिया। रिंकू सिंह पर मिलियन डॉलर आर्म नाम की फ़िल्म भी बन चुकी है। 2018 में उन्होंने बेसबॉल को अलविदा कह दिया और WWE के साथ करार किया। वो अब तक WWE की कई प्रतियोगिता जीत चुके हैं। वो भारतीय स्टाइल में रिंग में दिखाई पड़ते हैं।

वह 6 फीट 4 इंच लंबे हैं, और उसका वजन 276 पाउंड है। वह पेशेवर बेसबॉल खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी थे, जिन्हें पिट्सबर्ग पाइरेट्स ने शामिल किया था।

दरअसल, फिल्म ‘मिलियन डॉलर आर्म’ (2014) भी उन्हीं की जिंदगी पर आधारित थी। रिंकू सिंह ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए सालों पहले घर छोड़ दिया था, इसलिए गोपीगंज में बहुत से लोग उनसे परिचित नहीं हैं।

 

 

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.