सहकारी बैंक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चेयरपर्सन नीलम अहलावत बिसहान के ग्रामीणों से हुई रुबरु

Spread Your News

NewsAgenda24, NEWS DESK

सहकारी बैंक आपके द्वार की श्रृंखला में 10वां कार्यक्रम बिसहान गांव की चौपाल में आयोजित किया गया जिसमें दी झज्जर केन्द्रीय सहकारी बैंक लि0 की चेयरपर्सन एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक चेयरमैन एसोशिएशन हरियाणा की प्रधान नीलम अहलावत ने ग्रामीणों को सम्बोधित किया। सर्वप्रथम नीलम अहलावत नें गांव के घड़ोई धाम में पहुंचकर महाराज ध्यानानन्द जी परमहंस का आशीर्वाद प्राप्त किया।

नीलम अहलावत ने अपना उद्बोधन पेश करते हुए कहा कि मैनें चेयरपर्सन बनने के बाद फैसला किया कि मैं स्वयं गांव-गांव जाकर महिलाओं से मिलूं और उनकी दुख तकलीफ के विषय में जानकर उनको दूर करने का प्रयास करुं जिसके अंतर्गत आज गांव बिसहान में मैंनें ग्रामीणों के बीच पहुंचकर हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं व केन्द्रीय सहकारी बैंक द्वारा दिए जाने वाले ऋणों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। महिलाएं समाज की मूल ताकत है। आज के समय में महिलाओं में जागृति का अभाव नहीं है। देश की सबसे बड़ी परीक्षा भारत संघ लोक आयोग में भी देश की बेटी नें ही प्रथम स्थान प्राप्त करके भारत का नाम रोशन किया है गांव बिसहान की बेटियां भी किसी से पीछे नहीं है यहां की बेटियां भी प्रशासन के उच्च पद पर पदोनिष्ट हैं। उदाहरण के तौर पर स्वेता सुहाग व बिसहान की ही एक जज बेटी नैना सुहाग का जिक्र किया। गत दिनों यूपीएससी का रिजल्ट आया है जिसमें हरियाणा के 24 बच्चों नें पूरे भारत में अपना जौहर दिखाया है जोकि बहुत ही गर्व का विषय है उन्होंनें अपने सम्बोधन में सभी चयनित साथियों को शुभकामनाएं प्रेषित कीं। चेयरपर्सन नें कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा से ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शुरुवात की। नीलम अहलावात नें कहा कि सहकारिता विकास की जड़ है इससे जुड़कर समाज के प्रत्येक वर्ग का विकास होना सुनिश्चित हैं।

उन्होनें ग्रामीणों के मध्य पहुंचकर सहकारिता से जुड़ने का आवाह्न कर कहा कि हमारे किसान भाई खेती से सम्बन्धित कार्य के लिए सहकारी बैंक से ऋण प्राप्त कर सकते हैं। महिलाएं भी अपने घर में रहकर अपने हुनर का कोई भी कार्य करने के लिए ऋण प्राप्त सहकारी बैंक से ऋण लेकर स्वयं को आत्मनिर्भर बनाने की ओर अग्रसर कर सकतीं है। जिसमें दी झज्जर केन्द्रीय सहकारी बैंक लि. हर सम्भव मदद करेगा। उन्होनें कहा कि केन्द्रीय सहकारी बैंक द्वारा पैक्सों के माध्यम जो किसान भाईयों को ऋण उपलब्ध करवा रखा है उस पर 0 प्रतिशत ब्याज है। आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के अवसर पर हरियाणा सरकार द्वारा सहकारी बैंकों से जिन्होंने सीधे तौर पर ऋण ले रखा था और वो किसी कारण से भरने में असमर्थ रहे थे जिसके कारण वे डिफॉल्टर हो गए थे उनके लिए केवल 6 प्रतिशत ब्याज सहित एकमुश्त अदा करके योजना का लाभ उठाएं।

सहकारी बैंक आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन, चेयरपर्सन नीलम अहलावत ने किया सम्बोधित

इस अवसर पर नीना सिंहाग एस.डी.ओ. कृषि विभाग, ईश्वर सिंह, राकेश सुहाग, सोमबीर, तेजबीर, सुरेन्द्र, सोनू, सतीश, नवीन, राकेश, प्रमोद, कुलदीप, राजबीर सुहाग, धर्मबीर, सागर, सुंदर, सतबीर, सुखदेव, राजेश, नरेश, अमरजीत, भूप सिंह, सुकीना ढराना, सुनीता, कविता, पूनम सुहाग, सुमित्रा, धर्मबीर, पूजा, शीला, कमला, एवं उमा सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।


Spread Your News
Advertisements

2 thoughts on “सहकारी बैंक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चेयरपर्सन नीलम अहलावत बिसहान के ग्रामीणों से हुई रुबरु

Leave a Reply

Your email address will not be published.