वाह !  बस सेल्फी बेची औऱ कमा लिए करोड़ों रुपए जाने कैसे ?

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

सोशल मीडिया आज के समय में एक ओऱ जहां लोग टाइम पास करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं तो वहीं कई ऐसे लोग हैं जो इसके इस्तेमाल से लाखों करोड़ों में खेल रहे हैं. ऐसे कई उदाहरण देखने को मिलते हैं. इसी कड़ी में एक युवक का नाम भी इन दिनों काफी चर्चा में है जिसने बस अपनी सेल्फी बेची औऱ कमा लिए सात करोड़ रूपसे से भी ज्य़ादा.

दरअसल, एक संस्थान ने इंडोनिशया के रहने वाले एक लड़के की सक्सेरस स्टोरी प्रकाशित की है. जिसमें बताया गय़ा है कि 22 साल के लड़के का नाम सुल्तान गुस्ताफ अल गोजाली है. वह कंप्यू़टर साइंस का छात्र है. सुल्ताडन ने अपनी 18 साल की उम्र की 1000 सेल्फी लीं. उन्होंने इन सेल्फीय का एक वीडियो प्रोजेक्टा ‘गोजाली एव्रीडे’ के नाम से बनाया. शुरुआत में उन्होंने इस वीडियो प्रोजेक्टन को यह सोचकर बनाया कि ये लोगों को फनी लगेगा. लेकिन उनके ये प्रोजेक्टन और पिक्चोर्स एनएफटी ने खरीद लीं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि NFT डिजिटल आइटम है, जो कि  ब्लॉनकचेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर के ही खरीदी और बेची जाती है. बताया जा रहा है कि गुस्ताफ ने अपनी सेल्फी को नीलामी साइट OpenSea को बेचा है. अपनी इस उपलब्धी को लेकर गुस्ताफ का कहना है कि उसने कभी नहीं सोचा था कि केवल सेल्फी के जरिए ही वह करोड़ों का मालिक बन जाएगा.

इस मामले के बीच हैरानी की बात तो ये है कि गुस्ताफ ने अपनी इतनी कमाई की जानकारी अभी तक अपने परिजनों को नहीं दी है. वहीं गुस्ताफ ने तो 22 साल की उम्र में इनकम टैक्स तक भी भरा है.

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.