25 से 27 फरवरी को इस जिले में लगेगा पशु मेला, JP Dalal ने दी जानकारी

Spread Your News

NEWSAGENDA24, NEWS DESK

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री Jp dalal ने कहा कि राज्य स्तरीय पशु मेला जिला भिवानी में 25 से 27 February तक आयोजित किया जाएगा। उन्होंने यह जानकारी आज पशुपालन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में दी। उन्होंने कहा कि यह पशु मेला पहले हुए सभी पशु मेलों से बेहतर होगा।

जेपी दलाल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पशु मेला में आने वाले किसानों के मनोरंजन, खान-पान और हर रोज पशु मेला में पांच हजार किसानों के आने-जाने की व्यवस्था भी की जाए।

कृषि मंत्री ने कहा कि state animal fair के प्रचार के लिए hoarding, Radio, Mobile SMS के माध्यम से लोगों को बताया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग पशु मेले में पहुंचे। उन्होंने कहा कि मेले में गौशालाओ में अपनाई जा रही जैविक खाद की नई तकनीक को भी प्रदर्शित किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश देते हुए कहा कि पशु मेले में पहुँचने वाले किसानों को कृषि विभाग, बागवानी, मत्स्य विभाग की प्रदर्शनी लगाकर इन क्षेत्रों में अपनाई जा रही नई तकनीको के बारे जागरूक किया जाए। इस दौरान प्रगतिशील किसान भी जागरूक करने का काम करे। ताकि वहाँ पर आने वाले किसान प्रगतिशील किसानों से प्रेरित होकर आगे बढ़े।

इतने बड़े जाट नेता को कर दिया यहां से ‘गायब’! BJP का दोहरा चरित्र आया सामने

बैठक में पशुपालन एवं डायरी विभाग के आयुक्त एवं सचिव श्री पंकज अग्रवाल व महानिदेशक डॉ बी.एस. लौरा सहित विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.