हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर-कंडक्टर हुए ‘सुपर स्मार्ट’, देखिए कैसे लगा रहे हैं खुद के विभाग को ‘चूना’?

Spread Your News

NEWSAGENDA24, NEWS DESK

हरियाणा की मनोहर सरकार में जमकर मनमानी चल रही है। अधिकारी से लेकर कर्मचारी हर कोई अपने तरीके से चल रहा है और सरकार की नाक के नीचे सरकार को जमकर चूना लगाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें हरियाणा रोडवेज (haryana roadways) बसों के ड्राइवर और कंडक्टर सरकार से लेकर विभाग की जेब काट रहे है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर और कंडक्टर होटल से और छात्र इंटर मीडिया के इस्तेमाल से उस पर बने ग्रुप से सूचना देकर ये चूना लगा रहे है।

जितना फ्लाइंग टीम स्मार्ट (smart) है, उससे कई गुना ज्यादा छात्र और रोडवेज (haryana roadways)  के कर्मचारी स्मार्ट (smart) है। फ्लाइंग टीम जैसे ही किसी रूट पर चेकिंग के लिए जाती है और होटल पर रूकती है। रोडवेज कर्मियों (haryana roadways) की उनकी टीम के साथ सेटिंग है और वो पहले ही उन्हें जानकारी दे देते है। फ्लाइंग टीम पहले से ही किसी अनजान जगह पर खड़ी होती है या बस के समय से 10 से 15 मिनट पहले रूट पर निकलती है। इसके बावजूद छात्र अगली बस में सवार युवकों को फ्लाइंग टीम की सूचना देते है, ताकि चेकिंग से पहले टिकट कटवा लें।

यही तरीका रोडवेज (haryana roadways) के ड्राइवर और कंडक्टर अपनाते है। फ्लाइंग टीम रूट पर खड़ा होने की सूचना मिलते ही बिना टिकट यात्रियों को टिकट दे देते है, जिनसे पहले टिकट के रुपये ले लेते है और टिकट नहीं देते। कई बार टिकट गबन करने पर पकड़े जाते है। इनकी सूचना फ्लाइंग टीम ट्रैफिक ब्रांच में देती है। दो साल पहले भी ऐसा मामला चर्चा में आया था। उस समय फ्लाइंग टीम को युवकों का व्हाटस ग्रुप मिला था। उसमें कई युवक जुड़े हुए थे और उनमें फ्लाइंग टीम के बारे में चेकिंग की सूचना युवकों को दी जाती थी।

हरिय़ाणा के युवाओं की बल्ले-बल्ले, अब मिलेंगी नौकरियां, 75% आरक्षण का उठा सकेंगे लाभ

हरियाणा में हाइवे से लेकर लोकल रोड पर जितने होटल बने हुए है, उन होटलों से रोडवेज (haryana roadways) ड्राइवरों और कंडक्टरों के सीधे संपर्क है, क्योंकि यात्रियों के चाय-पानी के लिए ये इन्हीं होटलों पर रोकते है। इन होटलों से जैसे ही फ्लाइंग टीम जाती है और वहां पर खड़ी होती है। इसकी सूचना कर्मियों को दे दी जाती है। इसका खुलासा फ्लाइंग टीम की जांच में हुई है। फ्लाइंग टीम भी हैरान है और खुद मिनी बस में गुपचुप तरीके से चेकिंग के लिए जाती है। अब इतना बड़ा घपला सरकार की नाक के नीचे हो रहा है, लेकिन सरकार को इसकी कोई फिक्र ही नहीं है।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.