इस जिले के 3 शहरों पर होगा third eye का पहरा, क्या रुकेगा अपराध?

Spread Your News

NEWSAGENDA24, JHAJJAR DESK

जगदीप राज्याण। झज्जर जिले के तीन शहरों बहादुरगढ़, झज्जर और बेटी पर जल्द ही तीसरी आंख का पहरा होगा। इसके लिए प्रपोजल तैयार है और जैसे ही अनुमति मिलती है तो उसके बाद जिले के इन तीन शहरों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पुलिस प्रशासन के अनुसार झज्जर जिले के शहर बहादुरगढ़,बेरी व झज्जर में cctv कैमरे लगाए जाने की योजना है। तीनों शहरों में 400 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएगें।

DSP राहुल देव शर्मा के अनुसार इन तीनों ही शहरों में पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए बकायदा स्थान चिन्हित किए जा रहे है। प्रपोजल बनकर तैयार है,जिसे APPROVAL के लिए सरकार के पास भेजा जाएगा। जैसे ही सरकार से इसकी अनुमति मिलती है तो उसके बाद इन cctv कैमरे लगवाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने पहले भी सीएसआर फंड से इन शहरोंं में कुछ एक स्थान पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे। जिनके लगने के बाद सार्थक परिणाम सामने आए।

लेकिन अब इन कैमरों को लगवाने के लिए cm घोषणा का बजट आ चुका है। जैसे ही उन द्वारा भेजी गई प्रपोजल पर सरकार की मुहर लगती है तो उसके बाद इन कैमरों को लगवाने की कार्यवाहीं शुरू कर दी जाएगी। इन तीन शहरों में लगाए जाने वाले सीसीटीवी कैमरों की निरन्तर मॉनिटरिंग की जाएगी और बकायदा control room भी बनाया जाएगा।उन्होंने यह भी कहा कि इन सीसीटीवी कैमरों के लगने के बाद अपराध रोकने में पुलिस को काफी मदद मिलेगी।

BJP-JJP को किसने कहा अब ‘जुमला’ पार्टी? Congress हलकों से सौतेले व्यवहार के भी लगाए गंभीर आरोप

DSP ने शहर के दुकानदारों से भी अपील की है कि वह इस मामले में POLICE का सहयोग करे। जहां भी शहर के में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए या किसी ने अपने प्राईवेट तौर पर लगा रखे है उनका मुंह सड़क की तरफ हो ताकि अपराध को अंजाम देने में अपराधी भयभीत रहे और वह अपराध न कर सके। यदि कोई अपराध करे भी तो वह पकड़ में आ सके। उधर व्यापारियों ने भी पुलिस के इन प्रयासों की सराहना की है।उनका कहना था कि दुकानदारों की मांग काफी पुरानी है और उन्हें खुशी है कि अब उनकी मांग सार्थक रूप लेने लगी है।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.