छह और बच्चों को जन्म देना चाहती हैं 11 बच्चों की मां वेरोनिका

Spread Your News

वॉशिंगटन: केवल 14 साल की उम्र में मां बनने वालीं अमेरिकी महिला वेरोनिका मेरिट के इस समय 11 बच्चे हैं। लेकिन इतने बच्चों से उनका मन नहीं भरा है। सबसे ज्यादा हैरानी इस बात की है कि वेरोनिका 6 और बच्चे पैदा करना चाहती हैं। क्रिकेट टीम जितने परिवार वालीं 36 वर्षीय इस महिला का मानना है कि 6 बच्चे और होने के बाद उसकी फैमिली पूरी हो जाएगी। न्यूयॉर्क निवासी वेरोनिका मेरिट 14 साल की उम्र में गलती से प्रेग्नेंट हो गईं थीं। इसके बाद उन्होंने अपनी इच्छा से कई बच्चों को जन्म दिया जिनकी संख्या अब 11 पर पहुंच गई है। वेरोनिका की पहली लड़की की उम्र 21 साल है। इसके बावजूद वह छह और बच्चे पैदा करने की हसरत रखे हुए हैं। इस विशाल परिवार के लिए वेरोनिका को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि लोग अजीबोगरीब सवाल पूछते हैं जैसे, क्या सभी बच्चों के पिता एक ही हैं, क्या मेरे घर में टीवी है। ऐसे लोगों को मैं कहना चाहती हूं कि शीशे में जाकर अपनी शक्ल देखें। पेशे से आर्टिस्ट वेरोनिका अपने बच्चों, एंड्रयू (16 वर्ष), एडम (15 वर्ष), मैरा (13), डैश (12), डार्ला (10), मार्वलस (8), मार्टालिया (6), अमेलिया, डेलिला (3) और डोनोवन (एक वर्षीय) के साथ नौ बिस्तरों वाले मकान में रहती हैं। वेरोनिका ने बताया कि पिछले साल जुलाई में उनके पति ने इस मकान को खरीदा था। बच्चे बिस्तर शेयर करते हैं और पति मार्टी को बेसमेंट में सोना पड़ता है। वेरोनिका के मुताबिक, उन्होंने पुराना मकान खरीदा था फिर अपनी जरूरत के हिसाब से उसे मॉडिफाई करा लिया। वेरोनिका स्कूल के दिनों में गलती से प्रेग्नेंट हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड से शादी कर ली, जिससे उन्हें दो बच्चे हुए।

कुछ समय बाद वेरोनिका का पहले पति से तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की। इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर अपनी विशाल फैमिली के बारे में जानकारी शेयर करनी वालीं वेरोनिका ने आज तक प्रेगनेंसी टालने के लिए कोई उपाय नहीं किया। उन्होंने कहा मैं ऐसा कुछ इस्तेमाल नहीं करती। कुछ बच्चों की हमने प्लानिंग की थी, जबकि कुछ हमारी इच्छा के विपरीत हो गए। लेकिन मैं इतना बड़ा परिवार पाकर बेहद खुश हूं और इसे बढ़ाना चाहती हूं। हालांकि, इतने बड़े परिवार का खर्चा उठाना आसान नहीं है और इसके लिए कपल को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हाल ही में पोस्ट किए गए अपने एक वीडियो में वेरोनिका ने कहा था कृपया मुझसे नफरत न करें, बल्कि फूड के रूप में हमारी सहायता करें। केवल तब तक जब तक कि मेरी पेंटिंग की बिक्री बढ़ नहीं जाती।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.