अगर एक महीने नहीं किया ब्रश तो क्या होगा ? 

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

आधुनिक युग में लोग दांतुन से दूर हट चुके हैं और ब्रश का सहारा लेते हैं। लेकिन कभी आपने सोचा है कि अगर आप एक महीने तक ब्रश ना करें तो क्या होगा क्या आपके दांत मजबूत रह पाएंगे क्या वह जैसा अभी काम करते हैं वैसा ही करेंगे तो आपको बता दें एक महीने तक अगर आप ब्रेश नहीं करते तो आपको कई गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।यह बीमारियां ऐसे आपको जकड़ लेंगी कि बाद में आपके पास पछताने के अलावा कोई और रास्ता तक नहीं होगा। आइए हम आपको बताते हैं कि अगर आप एक  महीने तक ब्रश नहीं करते तो क्या होगा ।

सबसे पहले मुंह की बदबू- अगर आप 1 महीने तक ब्रश नहीं करेंगे तो आपके मुंह से गंदी दुर्गंध आने लगेगी जिससे आपके आसपास भी लोगों का जीना मुश्किल हो जाएगा यह बदबू आपको कई बार शर्मिंदगी भी महसूस करवा सकती है।

इसके अलावा 1 महीने तक ब्रश ना करने पर दातों पर गंदी कठोर परत जमने लगती है बल्कि इसके लिए लोग बाद में दांतो के डॉक्टर के पास धक्के खाने को मजबूर हो जाते हैं और अगर परत जमेगी तो दांतों की सफेदी लाजमी है कि गायब हो जाएगी।

इसके साथ ही आपको बैक्टीरिया ऐसे जकड़ लेंगे कि आपका खाना भी मुश्किल हो जाएगा आपको बता दें आपके दांत में सात सौ तरह के करीब 60 लाख बैक्टीरिया पहले ही होते हैं और ऐसे में अगर आप ब्रश नहीं करोगे तो इनका आंकड़ा बढ़ जाएगा इससे दांतों में कैविटी आएगी मसूड़े कमजोर होंगे और आपको जलन महसूस होने लगेगी

दांतों में सड़न- इसके साथ ही आपके दांत सड़ने लगेंगे और आप खुद से गिल्टी महसूस करने लगेंगे धीरे धीरे आपके दांत टूटने भी लगेंगे।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.