हरियाणा बोर्ड की परीक्षा चेक करते हुए मिला अटपटा जवाब, लिखा था, ‘अपनी बेटी से करवा दो फ्रेंडशिप’

Spread Your News

NewsAgenda24, Desk

हरियाणा में दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं खत्म हो चुकी है और अब मार्किंग की जा रही है लेकिन मार्किंग के दौरान टीचरों को ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है कि वह अपने सिर पकड़ने को मजबूर हो रही है।

दरअसल बच्चों ने परीक्षाओं में सवालों के ऐसे जवाब दिए हैं जो इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं । दरअसल फतेहाबाद में पेपर चेक करने के दौरान एक उत्तर पुस्तिका में लिखा था कि मैडम अपनी बेटी से फ्रेंडशिप करवा दो।

मामला यहीं नहीं थमा ऐसे और भी कई छात्र थे जिन्होंने अपनी उत्तर पुस्तिका में अजीब और गरीब आंसर दिए थे यहां तक कि एक छात्र ने पास होने के लिए लिख दिया कि मैं आपकी बेटी जैसी हूं कृपया पास कर दें।

दरअसल, उत्तर पुस्तिकाओं में ऐसे अटपटे जवाब पहले भी मिलते रहे हैं पहले जहां परिक्षार्थी गाने और शायरी का इस्तेमाल किया करते थे वहां अब पास होने के लिए अलग-अलग तरह की अर्जी लगा रहे हैं एक छात्रा ने काफी भावुक होकर लिखा कि उसके घर में उसकी सौतेली मां है और उसके पिता शराब पीते हैं अपनी ऐसी ही कहानी को बताते हुए इस छात्रा ने तो दो पेज तक भर दिए।

इस पूरे मामले को लेकर शिक्षा अधिकारी का कहना है कि बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा की मार्किंग हो रही है कुछ बच्चे शरारती होते हैं और वह आउट ऑफ वे में गलत लिख देते हैं।

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.