WHRPC आगरा में 11 नवंबर को करेगा इंडियन एजुकेशन कॉन्कलेव का आयोजन, आज के परिदृश्य में शिक्षा की गुणवत्ता पर होगी चर्चा

Spread Your News

Newsagenda24, News Desk

विश्व मानवाधिकार और शांति आयोग आगामी नवम्बर महीने में आगरा में इंडियन एजुकेशन कॉन्क्लेव का आयोजन करने जा रहा है। इस कॉन्क्लेव में भारतीय शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार के साथ शिक्षा में अध्यात्म, खेल का गुणात्मक समन्वय और वैश्विक शिक्षा की आज के परिदृश्य में उपयोगिता पर चर्चा होगी।

 

इसके अलावा इस चर्चा में भारतीय शैक्षणिक संस्थाओं का योगदान और उनके विकास के संदर्भ में भी विस्तृत चर्चा होगी, जिससे युवा विद्यार्थियों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा सुनिश्चित हो सके और प्रदेश व केन्द्र सरकार को शिक्षकों व छात्रों के विचारों और उम्मीदों से अवगत कराया जा सके।

 

इस कॉन्कलेव के सफल आयोजन के लिए आज आगरा में इंडियन एजुकेशन कॉन्क्लेव के संयोजक जितेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में सह संयोजक रत्नेश मिश्रा के साथ जितेंद्र फौजदार, विकास मलिक, राहुल शौकीन, दिनेश कुमार सिंह, राजीव लयाल, राहुल जादौन की एक बैठक हुई। इस बैठक में विश्व मानवाधिकार और शान्ति संघ की सलाहकार समिति से विचार विमर्श करके 11 नवम्बर को राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के अवसर पर एक कॉन्कलेव आयोजित करने का निर्णय लिया गया। ये कॉन्क्लेव केवल एक दिवसीय कार्यक्रम होगा और चार महत्वपूर्ण सत्र में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा।

A message from Gautam Naresh, founder of ‘Nayee Sehar’ NGO

इस कार्यक्रम का समापन देश विदेश के शिक्षाविदों, छात्रों, संस्थानों व शिक्षा के क्षेत्र में योगदान दे रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के साथ होगा। इन्डियन एजुकेशन कॉन्क्लेव देश के शिक्षाविदों, शोध छात्रों, शैक्षणिक संस्थाओं से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। कृपया अपनी पूरी डिटेल इंडियन एजुकेशन कॉन्क्लेव के वेबसाइट www.indianeducationconclave.com पर जाकर सब्मिट करें।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.