शानदार मौका: मोदी सरकार का घर बैठे कीजिए एक छोटा सा काम और पाएं 15 लाख रुपये का इनाम

Spread Your News

न्यूजएजेंडा24.कॉम ब्यूरो, नई दिल्ली। सरकार ने आम आदमी को पैसे कमाने का शानदार मौका दिया है। अगर आप क्रिएटिव है तो आप भी घर बैठे 15 लाख रुपये कमा सकते है। इसके लिए आपको 15 अगस्त तक एक प्रतियोगिता में भाग लेना होगा और विजेता ईनाम में आप दो लाख रुपये से 15 लाख रुपये तक की राशि जीत सकते हैं। यानी आप मोदी सरकार की पहल का लाभ उठाकर लखपति बन सकते हैं। 

क्या है सरकार का प्लान?

केंद्रीय बजट 2021 में केंद्र ने विशेष रूप से बुनियादी ढांचे के वित्तपोषण के लिए एक विकास वित्तीय संस्थान (DFI) बनाने की योजना की घोषणा की थी। केंद्र ने राष्ट्रीय बुनियादी ढांचा पाइपलाइन (एनआईपी) के तहत 2024-25 तक 7000 से अधिक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर 111 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है।

ये है सरकार की स्कीम

वित्त मंत्रालय ने नागरिकों से विकास वित्तीय संस्थान (डीएफआई) के लिए एक नाम और एक टैगलाइन का सुझाव मांगा है। साथ ही एक लोगो भी डिजाइन करने को कहा है जो ऊपर वर्णित गतिविधियों की भावना का प्रतिनिधित्व करता है।

ऐसा होना चाहिए नाम, टैगलाइन और लोगो

नाम, टैगलाइन और लोगो को विकास वित्तीय संस्थान की स्थापना के पीछे के इरादे का प्रतिनिधित्व करना चाहिए और इसके जरिए यह स्पष्ट होना चाहिए कि डीएफआई क्या करेगा या क्या कर सकता है। यह एक दृश्य हस्ताक्षर की तरह होना चाहिए, जिसे याद करना और उच्चारण करना आसान हो।

इस तरह ले सकते हैं प्रतियोगिता में हिस्सा

इसमें हिस्सा लेने के लिए आपको Mygov.in पर लॉगइन करना होगा। यहां पार्टिसिपेट विकल्प पर क्लिक करें। यहां अपनी जानकारी देने के बाद अपनी एंट्री दाखिल कर दें। प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन और एंट्री भेजने की आखिरी तारीख 15 अगस्त है। सभी के सुझावों का मूल्यांकन क्रीएटिविटी, जीवंतता, विषय से जुड़ने की क्षमता पर किया जाएगा। नागरिकों और सभी हितधारकों को नए भारत की भावना को प्रतिबिंबित करना चाहिए।

पुरस्कार की राशि 

प्रतियोगिता की तीनों अलग-अलग कैटेगरी है। तीनों में पुरस्कार राशि भी अलग है। यदि तीनों कैटेगरी में आप पहला स्थान हासिल करते हैं तो आपको 15 लाख रुपये का ईनाम मिलगा। यानि कि नाम,टैगलाइन और लोगो के लिए पहले स्थान पाने वाले को पांच-पांच लाख, दूसरे स्थान पर आने वाले को तीन-तीन लाख और तीसरे स्थान पर आने वाले को दो-दो लाख रुपए दिए जाएंगे।


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.