काली जुबान के बारे में सुना तो होगा, लेकिन अब देख भी लिया, इस शख्स की जीब पर उगे बाले

Spread Your News

NewsAgenda24, Health Desk

आज तक आपने किसी ना किसी के मुंह से ये सुना ही होगा कि फलाने इंसान की जीब काली है । लेकिन ये एक ताने के रूप में बोला जाता है। पर अब एक ऐसा इंसान का जिक्र हम करने जा रहे हैं जिसकी जीब सच में काली है। क्योंकि इस शख्स की जीब पर हैं काले बाल।

ये पूरी घटना गठित हो रही है अमेरिका में, जहां एक इंसान को पता चला कि उसकी जीभ में अलग-अलग तरह का बदलाव हो रहा है और उसकी जीभ पर बाल तक उग आए हैं. वह काली होती जा रही है. बीच में पीले रंग का असर है. हालांकि, इसके कारण उसे किसी प्रकार का दर्द नहीं हो रहा। इस बारे में जब इस इंसान के घर वालों और डॉक्टर को पता लगा तो वो भी हैरान रह गए। क्योंकि जीभ के ऊपर कालो रंग की मोटी परत दिख रही थी. पीले रंग का असर जीभ के बीच में और पीछे की तरफ था.

डॉक्टरों का इस बारे में कहना है कि शख्स ब्लैक हेयरी टंग सिंड्रोम (Black Hairy Tongue Syndrome) से जूझ रहा है. यह नाम बेहद क्रिएटिव हो सकता है, लेकिन यह बीमारी दिखने और बर्दाश्त करने में बेहद दुखद है.

क्योंकि ब्लैक हेयरी टंग सिंड्रोम (Black Hairy Tongue Syndrome) होने से तीन महीने पहले इस इंसान को दिल का दौरा पड़ा था. वह शारीरिक रूप से काफी ज्यादा कमजोर हो गया था. वह दौरा पड़ने के बाद से साफ-सुथरे भोजन और लिक्विड डाइट पर था.

फिलहाल, मुंह में बाल होने के कारण शख्स की हालत काफी खराब है लेकिन अब डॉक्टरों ने उसे सलाह दी है कि वो अपनी जीभ को सुरक्षित रखे और मुंह की साफ-सफाई का भी ध्यान रखे। हालांकि, अब 20 दिन बाद इस इंसान की जीभ फिर से सामान्य हो गई, जैसे आम इंसानों की जीभ होती है.

 


Spread Your News
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.